Breaking News

CMS में छः दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय युवा गणितज्ञ सम्मेलन शुरू

लखनऊ, 10 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा आयोजित छः दिवसीय इण्टरनेशनल यंग मैथमेटिशियन कन्वेन्शन (आई.वाई.एम.सी.-2022) का भव्य उद्घाटन आज ऑनलाइन सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर विश्व के 23 देशों के प्रतिभागी छात्रों, शिक्षकों व गणित विशेषज्ञों के सम्मान में छात्रों ने एक से बढ़कर एक शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों का अनूठा समाँ बाँधा।

इससे पहले, समारोह के मुख्य अतिथि एस. राजलिंगम, जिलाधिकारी, कुशीनगर ने आई.वाई.एम.सी.-2022 के लोगो का अनावरण कर उद्घाटन समारोह का ऑनलाइन शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री राजलिंगम ने कहा कि विश्व के बाल गणितज्ञों को एक मंच पर एकत्रित करने का सीएमएस गोमती नगर का प्रयास अत्यन्त सराहनीय है।

सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा आई.वाई.एम.सी.-2022 का आयोजन 10 से 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन किया जा रहा है, आज सम्पन्न हुए उद्घाटन समारोह में सीएमएस छात्रों ने स्कूल प्रार्थना, सर्वधर्म एवं विश्व एकता प्रार्थना, वर्ल्ड पार्लियामेन्ट, कोरियोग्राफी, राष्ट्रगान आदि विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के शानदार प्रस्तुतिकरण से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सीएमएससंस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर कहा कि इस सम्मेलन का उद्देश्य भावी पीढ़ी को मात्र एक कुशल गणितज्ञ बनाना ही नहीं है अपितु इसके माध्यम से भावी पीढ़ी को अच्छे बुरे की पहचान करने वाला एक संवेदनशील विश्व नागरिक बनाना है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं एमडी प्रो. गीता गाँधी किंगडन, सीएमएस संस्थापिका डा. भारती गाँधी व सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या आभा अनन्त ने भी अपने संबोधन से देश-विदेश के प्रतिभागी छात्र प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...