समाजसेवी ने गरीबों की मदद कर मनाया जन्मदिन, गरीब बच्चों में बांटा कपड़े व मिठाई 

वाराणसी/मिर्जामुराद। सेवापुरी में रहने वाले समाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने सोमवार को अपना जन्मदिन अनूठे तरीके से मनाया। जहां जन्मदिन पर अक्सर लोग अच्छे आलीशान होटलों व प्रतिष्ठानों में केक काटकर मनाते हैं वहीं राजकुमार ने कोरोना काल में भुखमरी के संकट से गुजर रहे चित्रसेनपुर गांव के वंचित तबके के बीच पहुंचकर गरीबों में कपड़े बांटकर व मिठाई खिलाकर मनाया।

राजकुमार ने कहा कि मैंने गरीब बस्ती में जन्मदिन नहीं मनाया बल्कि गरीबों के बीच पहुंचकर मुझे जो एहसास हुआ जिससे लगा कि ये मेरे लिए गरीब बस्ती नहीं ईश्वरीय है, जहां मुझे आत्मीयता की बरसात मिली जो किसी स्वर्ग से बढ़कर है और हृदय से लगाकर दुआएं मिली जो मेरे लिए अमूल्य निधि से कम नहीं फिर इस ईश्वरीय बस्ती के चरणों में कौन अपना जन्मदिन नहीं मनाएगा।

इस दौरान रेड ब्रिगेड ट्रस्ट के प्रमुख अजय पटेल ने कहा कि गरीब और बेसहारा लोगों की मदद करने से इंसानियत की मिसाल कायम होती है। युवाओं को इस बारे में सोचकर इंसानों के लिए काम करना चाहिए। बताते चलें कि कोरोना काल में चित्रसेनपुर के वंचित समुदाय के बीच भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई।

Loading...

इस बारे में वाराणसी के अजय पटेल ने सोशल मीडिया में इन परिवारों को मदद की अपील की थी। जिसकी खबरें सोशल मीडिया पर देखकर फ्रांस की फ्लोरीन एंड्रिक्स ने सहयोग देने की इच्छा जाहिर की। जिसके मद्देनजर इन बच्चों के कपड़े और खाने पीने की व्यवस्था भारत के अपने प्रतिनिधि के जरिए कराया और आश्वासन देते हुए कहा कि इन बच्चे के शिक्षा दिक्षा का मुकम्मल प्रबंध कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि असहाय व गरीब बच्चों संग अपनी खुशी के पल साझा करने के दौरान इन बच्चों के चेहरों पर काफी खुशी देखने को मिली। बच्चे ईश्वर का रूप माने जाते हैं, जिनकी मुस्कान से ईश्वर भी प्रसन्न होते हैं। लोगों ने राजकुमार की लंबी आयु की कामना की। इस दौरान रेड ब्रिगेड ट्रस्ट के प्रमुख अजय पटेल, देव एक्सेल फाउंडेशन के प्रमुख विनय कुमार सिंह, अमन, सुनिल यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

निकिता मर्डर केस: तौसीफ को देसी कट्टा उपलब्ध करवाने वाला गिरफ्तार

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में छात्रा निकिता की हत्या मामले में पुलिस को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *