Breaking News

सड़क पर गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्रॉली को एसपी ने लगाया धक्का, जाने क्या है पूरा मामला

सुल्तानपुर। चीनी मिल जा रहा गन्ना लदा ट्रैक्टर जब बीच हाईवे पर बंद हो गया तो एसपी शिव हरि मीणा ने स्टाफ संग धक्का लगाकर स्टार्ट कराया। एसपी शिव हरी मीणा के इस मानवता भरे व्यवहार से ट्रैक्टर पर मौजूद किसान अभिभूत हो गया। बताते चलें कि अयोध्या स्थित सुल्तानपुर स्थित जमोली चेक पोस्ट के निकट चौकी पर आज अचानक एसपी लॉक डाउन का निरीक्षण करने पहुंच गए। दर्जनों पुलिस को देख दूर से आता हुआ देख ट्रैक्टर ट्राली के ड्राइवर ने धीरे-धीरे ब्रेक लगा दिया। लेकिन इसी बीच ट्रैक्टर का इंजन बंद हो गया।ट्रैक्टर सेल्फ स्टार्ट नहीं था। जिस कारण ड्राइवर असहाय सा सीट पर बैठा रहा।

नजाकत को भाँपते हुए एसपी ने ट्रैक्टर ड्राइवर से पूछा कि सेल्फ स्टार्ट नहीं है,तब ड्राइवर ने कहा कि साहब ट्रैक्टर धक्का प्लेट है। जिस पर एसपी ने कहा कि धक्का लगाने पर स्टार्ट हो जाएगा? ड्राइवर ने जवाब देते हुए कहा हाँ-साहब। लेकिन ड्राइवर में असमर्थता जताते हुए कहा कि हम दो लोग हैं कैसे लगाएंगे धक्का। इसपर एसपी ने कहा कि धक्का मैं और हमारी पुलिस लगाएगी तुम स्टार्ट करो।

एसपी ने वहाँ मौजूद कूरेभार एसओ डीपी शुक्ला व मौजूद सिपाहियों संग धक्का देना शुरू किया और चंद सेकेंड में ही गाड़ी स्टार्ट हो गई। पुलिस की इस मानवता पूर्ण व्यवहार को देखकर किसान बड़ा गदगद हो गया। इस दृश्य में यूपी पुलिस के मित्र पुलिस का दावा चरितार्थ होता दिखा। शायद यही कारण है कि इलाके के लोग पुलिस को कोरोना का असली योद्धा की पदवी देते दिख रहे हैं।

रिपोर्ट-संतोष पांडेय

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...