Breaking News

17 फरवरी से नगर पंचायतों में लगेगा विशेष शिविर, बनेंगे गोल्डन कार्ड

औरैया। गुरुवार को जिलाधिकारी ने जनपद में आयुष्मान भारत योजना के तहत बनाए जा रहे हैं गोल्डन कार्ड की प्रगति समीक्षा हेतु अन्तर्विभागीय बैठक की जिसमें उन्होंने पाया कि जनपद में काफी धीमी रफ्तार से गोल्डन कार्ड बनाए जा रहे हैं। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि कि गोल्डन कार्ड बनाए जाने की रफ्तार को तेज किया जाए जिससे कि इसके लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकें। उन्होंने सभी नगर पंचायतों को निर्देश दिए कि वह अपने सभी वार्डो में सभासदों से अनुरोध कर लाभार्थियों को केंद्र पर लाकर उनके गोल्डन कार्ड बनवाए जाएं। इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए।

2 फरवरी से 5 फरवरी तक नगर पालिका के समस्त 25 वार्ड में कैंप आयोजित कर लगभग 2400 कार्ड निर्गत किए जा चुके हैं। उसी तर्ज में अब नगर पचायतो में विशेष कैंपो का आयोजन होगा।जिसने ग्राम पंचायत विभाग, स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस, खाद्य एवं रसद विभाग को सहयोग हेतु निर्देशित किया गया।

उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि सभी लाभार्थी को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया जाये। इसके लिए जरूरी है कि लाभार्थी को गोल्डन कार्ड दिया उन्होंने निर्देश दिए कि गोल्डन कार्ड लाभार्थियों तक पहुंचाया जाए जाए। उन्होंने सभी नगर पंचायतों एवं नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों के निर्देश दिए कि वह गोल्डन कार्ड बनाए जाने हेतु 17 फरवरी से विशेष शिविर लगवाएं। इस शिविर का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए ताकि अधिक से अधिक लोग आकर अपने-अपने गोल्डन कार्ड बनवा सके।

Loading...

पात्र लाभार्थी अपना नाम निकटतम सीएचसी,नगर पंचायत या टोल फ़्री नंबर 14555 पर फोन कर पता कर सकते हैं। सूची में शामिल लाभार्थियों को शिविर में लाना होगा ये दस्तावेज।

१.प्रधान मंत्री जी /मुख्य मंत्री जी का पत्र /प्लास्टिक कार्ड यदि प्राप्त हुआ हो।
२.राशन कार्ड
३ .आधार कार्ड

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कोरोना के नए स्ट्रेन पर योगी सरकार अलर्ट, महाराष्ट्र, केरल से आने वाले यात्रियों की Airport पर जांच

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र और केरल से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *