Breaking News

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह ने बढ़ाया सीएमएस छात्रों का हौसला

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) द्वारा आगामी बोर्ड परीक्षाओं व अन्य परीक्षाओं के संदर्भ में छात्रों को तनाव मुक्त रखने व उनके मनोबल को बढ़ाने हेतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘परीक्षा पे चर्चा’ आयोजन का सजीव प्रसारण छात्रों को दिखाया गया। इस विशेष आयोजन में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि पधारकर छात्रों के उत्साहवर्धन व मार्गदर्शन किया तथापि विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारकर समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि चौधरी भूपेन्द्र सिंह ने सीएमएस छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्कूली परीक्षाओं के माध्यम से आपको जीवन की परीक्षा के लिए तैयार होना है। यह सही है कि माता-पिता व शिक्षकों को आपसे बहुत अपेक्षायें है परन्तु आप तनाव न लें क्योंकि नंबर्स आपकी क्षमताओं का निर्धारण नहीं कर सकते। उन्होंने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से आप गंभीरता से प्रधानमंत्री जी के विचारों को सुनें, उनके दिये सुझावों पर अमल करें और अपनी मेहनत व लगन के दम पर परीक्षाओं में शामिल हों।

गणतंत्र दिवस परेड में ‘प्रथम स्थान’ पर रही CMS की झाँकी ने दिया ‘सर्वधर्म समभाव’ का संदेश

प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम आज प्रातः 11.00 बजे से नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया। देश भर के लाखों छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों कार्यक्रम से जुड़कर मार्गदर्शन प्राप्त किया। सीएमएस राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या निशा पाण्डेय ने विश्वास व्यक्त किया कि इस कार्यक्रम से छात्रों को बहुत से सकारात्मक विचार मिले हैं जो भावी पीढ़ी को समाज का आदर्श नागरिक बनाने में मील का पत्थर साबित होंगे।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...