Breaking News

महंगाई पर लगाम लगाकर आम जनता को राहत दे सरकार : सुरेंद्रनाथ त्रिवेदी

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने बताया कि जनपद लखीमपुर के तिकुनिया नामक स्थान पर शहीद हुये किसानों के साथ साथ पत्रकार भाई के प्रति असीम संवेदना व्यक्त करते हुये कहा कि इस हृदयविदारक घटना के ठीक दूसरे दिन देश के माननीय प्रधानमंत्री का राजधानी में अमृत महोत्सव का शुभारम्भ करना और घटना के प्रति कोई शोक संवेदना न व्यक्त करना सम्पूर्ण भारतीय जनता पार्टी के साथ साथ भारत सरकार को भी शर्मसार करती है।

इस सन्दर्भ में खुलासा करते हुये उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रतिवर्ष पेट्रोल डीजल रसोई गैस और दलहन तिलहन तथा आम आवश्यकताओं की बढती हुयी मंहगाई से जनता का ध्यान भटकाने के लिए नोटबंदी, उन्नाव काण्ड में पक्षपात, हाथरस की दलित बेटी के साथ प्रशासन का दुर्दान्तक व्यवहार वर्तमान लखीमपुर जैसी दुघर्टना करना या कराना प्रदेश और केन्द्र सरकार का सगल बन गया है।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि विगत दस महीने में पेट्रोल 19 रूपये लीटर और डीजल 18 रूपये लीटर बढ़ चुका है और रसोई गैस 200 रूपये प्रति सिलिण्डर के हिसाब से बढ चुकी है जिससे मध्यम वर्गीय परिवारों की कमर टूट चुकी है। गरीब भुखमरी के कगार पर हैं। जनता में त्राहि त्राहि मची है फिर भी डबल इंजन की सरकारे नहीं चाहती इन सामाजिक मुददों की चर्चा समाज में हो। यही कारण है कि ऐसी घटनाएं होने पर सरकार जानबूझकर ऐसा प्रशासनिक हस्तक्षेप करती है कि 8-10 महीने यही प्रकरण चलता रहे।

विगत 10 महीने से किसान आन्दोलन में अकाल मृत्यु के गाल में समाये हुये लगभग 800 किसानों के लिए सड़क से लेकर संसद तक और भाजपाई ग्राम प्रधान से लेकर देश के प्रधानमंत्री तक किसी ने भी शोक संवेदना के दो शब्द भी नहीं कहे जो मानवता को ही शर्मसार करता है।

रालोद प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने कहा कि सरकार सुरसा की तरह प्रतिदिन मुंह फेलाती महगाई पर लगाम लगाये ताकि आम जनता को राहत मिल सके। समाज में इस तरह की घटनाओं से उबाल लाना बंद करे और गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा “टेनी” का त्यागपत्र लेकर उन्हें तत्काल पुत्र सहित गिरफ्तार करे ताकि शहीद हुये लोगों की आत्मा को शान्ति तथा परिजनों और समाज को इन्साफ मिल सके।

About Samar Saleel

Check Also

नशीली फैंसीडिल सिरफ़ बरामद दो अभियुक्त गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चंदौली। पीडीडीयू नगर अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे उप्र ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *