Breaking News

स्वतंत्र देव सिंह ने दिए एनजीओ प्रतिनिधियों को हर घर पहुंचने के टिप्स, बोले- भ्रष्टाचार हुआ तो खैर नहीं

– सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफार्म के साथ ही गांव, गली, मोहल्लों तक व्यवहारिक पहुंच भी जरूरी : स्वतंत्र देव सिंह
– हर घर नल योजना के तहत प्रदेश में काम कर रही 163 एनजीओ के प्रतिनिधियों के साथ जल शक्ति मंत्री ने किया सीधा संवाद
– सिंचाई विभाग के परिकल्पना भवन ऑडीटोरियम में आयोजित संवाद कार्यक्रम में पहुंचे सैकड़ो प्रति‍निधि
-मंच से चेतावनी एक पैसे का भी भ्रष्‍टाचार तो खैर नहीं

लखनऊ। जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने, मंगलवार को, हर घर नल योजना के लिए काम कर ही स्वयंसेवी संस्थाओं (एनजीओ) के प्रतिनिधियों को, हर घर तक पहुंचने की टिप्स दीं। सिचांई विभाग के परिकल्पना भवन स्थित ऑडीटोरियम में आयोजित संवाद कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफार्म के साथ ही गांव, गली, मोहल्लों तक व्यवहारिक पहुंच होना भी बहुत जरूरी है। जल शक्ति मंत्री यहां प्रदेश भर के 163 एनजीओ प्रतिनिधियों से संवाद कर रहे थे।

जलशक्ति मंत्री ने दिए एनजीओ प्रतिनिधियों को हर घर पहुंचने के टिप्स

मंत्री स्वतंत्र देव ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसा सक्षम, योग्य और ईमानदार नेतृत्व है। वरना श्रीलंका और दुनिया के तमाम हिस्सों के हालात किसी से छिपे नहीं हैं।

हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसा सक्षम, योग्य और ईमानदार नेतृत्व है।- मन्त्री स्वतंत्र देव सिंह

उन्होंने कहा कि लाखों लोगों को रोजगार, मकान और अब घर घर नल से जल पहुंचाना सामान्य व्यक्ति के बस की बात नहीं थी। लेकिन आप लोगों के सहयोग और टीम भावना से हमारी सरकार ने यह कर दिखाया है।  जल्द यूपी में सौ फीसदी घरों में नल से जल मिलना शुरु हो जाएगा कार्यक्रम में नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अधिशासी निदेशक अखंड प्रताप सिंह भी मौजूद रहे।

मंच से चेतावनी दी एक पैसे का भी भ्रष्‍टाचार हुआ तो खैर नहीं

जलशक्ति मंत्री ने संवाद कार्यक्रम के दौरान चेतावनी देते हुए कहा कि हर घर नल योजना के काम में अगर किसी स्तर पर भी भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो कठोर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आपसे किसी स्तरर पर अनुचित मांग हो तो हमें बताएं। लेकिन भ्रष्टाचार का हिस्सा बने तो ऐसी कार्रवाई होगी की नजीर बन जाएगी। उन्होंने एनजीओ प्रतिनिधियों से कहा कि काम में किसी भी तरह की देरी और लापरवाही बर्दाश्तर नहीं की जाएगी। जो लोग समय पर गुणवत्ता के साथ काम पूरा करने में असमर्थ हैं वे अभियान से बाहर हो सकते हैं।

जल शक्ति मंत्री के सवालों से छूटे प्रतिनिधियों के पसीने

संवाद कार्यक्रम के दौरान जलशक्ति मंत्री के जमीनी सवालों से एनजीओ प्रतिनिधियों को पसीना आ गया। गांवों में विभागीय कार्यों की टोह ले रहे जलशक्ति मंत्री ने गांवों में तालाबों की संख्या के साथ ही उनमें पानी का स्तर भी पूछा। उन्होंने एनजीओ के कार्य क्षेत्रों में भूजल स्तर के साथ ही छोटी बड़ी नहरों की संख्या भी पूछी। कुंओं और हैंण्डपम्पों के हालात के बारे में पूछा। गांवों में पेयजल की मौजूदा व्यवस्था के साथ ही जानवरों के पीने के पानी की व्यवस्था के बारे में भी अलग-अलग इलाके के प्रतिनिधियों से पूछताछ की। मंत्री स्वतंत्र देव के सवालों पर ज्यादातर प्रतिनिधि बगले झांकते नजर आए।

About reporter

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...