Breaking News

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा कायम, ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर खिसका

 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को टेस्ट टीमों की हालिया रैंकिंग जारी की है। इस सूची में टीम इंडिया शीर्ष पर कायम है, जबकि न्यूजीलैंड को दूसरा स्थान मिला है। ऑस्ट्रेलिया की टीम एक स्थान नीचे खिसकी है, तो वहीं वेस्टइंडीज को दो स्थान का फायदा हुआ है। पाकिस्तान की स्थिति में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

ICC ने टेस्ट टीमों की ताजा रैंकिंग गुरुवार को जारी की है, जिसमें पहले दो पायदान में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जबकि तीसरे , चौथे, छठे, सातवें, आठवें नंबर पर बदलाव देखने को मिला है। भारत 121 अंक लेकर सबसे उपर शीर्ष पर बना हुआ है। इसके बाद भारत के एक पॉइंट कम 120 अंकों के साथ न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर है। तीसरे स्थान पर परिवर्तन देखने को मिला है। ऑस्ट्रेलिया की टीम को पीछे करते हुए इंग्लैंड ने यह जगह प्राप्त की है। ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर खिसक गया है।

हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ 2-0 से टेस्ट श्रृंखला जीतने वाला पाकिस्तान पांचवें स्थान पर है। इसके स्थान में कोई भी बदलाव नहीं देखने को मिला है। छठे नंबर पर वेस्टइंडीज का नाम है। दो स्थान की सुधार के साथ टीम यहां पहुंची है। सातवें स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम है जो इससे पहले छठे नंबर पर थी। श्रीलंका की टीम सातवें नंबर से नीचे खिसक कर आठवें नंबर पर पहुंच गई है। 9वें नंबर पर बांग्लादेश जबकि आखिरी यानी 10वें स्थान पर जिम्बाब्वे की टीम है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...