Breaking News

बाढ़ में डूबा 1 तिहाई पाकिस्तान, आपदा में अबतक मृतकों की संख्या पहुंची 1136 के पार

पाकिस्तान में आई विनाशकारी बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या  1136 हो गई.जबकि करोड़ों लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. बाढ़ की वजह से एक तिहाई पाकिस्तान पानी में डूब गया है.

बाढ़ की विभीषिका का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि 3.3 करोड़ लोगों को यानी देश की कुल आबादी का करीब सात प्रसिशत हिस्सा को विस्थापित हो गया है.

पाकिस्तान सरकार के क्लाइमेट चेंज मिनिस्टर शेरी रहमान ने बाढ़ को लेकर कहा कि मानसून की अधिक बारिश की वजह से एक तिहाई पाकिस्तान बाढ़ का सामना कर रहा है.

मिनिस्टर शेरी रहमान ने इसे दशक का मॉन्स्टर मानसून बताया है.पाकिस्तान के जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने इसे ‘दशक का सबसे भयावह मानसून’ कहा. वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने कहा कि बाढ़ के कारण पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को 10 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है.

अधिकारियों ने कहा कि मृतकों की संख्या काफी अधिक हो सकती है क्योंकि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हजारों गांव देश के बाकी हिस्सों से कटे हुए हैं और नदियों में उफान से सड़कें और पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं.पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में कई हजार गांव ऐसे हैं जिनमें रहने वाले लोगों का पाकिस्तान के अन्य इलाकों से कनेक्शन पूरी तरह टूट गया है.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...