Breaking News

झटका! पूरे साल में आज सबसे महंगा रहा पेट्रोल, जानें नए रेट्स…

पेट्रोल-डीजल के दाम में मंगलवार को 8वें दिन भी बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा। राजधानी दिल्ली में पिछले 8 दिन में पेट्रोल की कीमत में 2.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल1.54 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। मंगलवार को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल में 22 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है। दूसरी ओर दिल्ली और कोलकाता में डीजल 14 पैसे प्रति लीटर महंगा बिक रहा है, जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है।

पेट्रोल-डीजल की नई कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.13 रुपये, 79.79 रुपये, 76.82 रुपये और 77.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 67.07 रुपये, 70.37 रुपये, 69.49 रुपये और 70.91 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

रोजाना सुबह 6 बजे बदलती हैं कीमतें
पेट्रोल-डीजल के दाम हर दिन घटते-बढ़ते रहते हैं। पेट्रोल-डीजल का नया दाम सुबह 6 बजे से लागू हो जाता है। इनकी कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बादल इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है।

SMS से पता कर सकते हैं अपने शहर का भाव
अपने शहर के दाम आप रोजाना ऐसे चेक कर सकते हैं। SMS के जरिए उपभोक्ता किसी विशेष रजिस्टडर्ड नंबर पर एसएमएस भेजकर कीमतों के अपडेट की जांच कर सकते हैं और उन्हें वर्तमान मूल्य के बारे में मैसेज के माध्‍यम से सूचित किया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...