Breaking News

निर्भया के तीनों दोषियों के वकील ने तिहाड़ जेल के खिलाफ लगाए ये गंभीर आरोप, कोर्ट में दायर की ये याचिका

दिल्ली में 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप मामले में दोषी पवन, अक्षय और विनय ने एक और याचिका दायर की है। तीनों दोषियों के वकील एपी सिंह ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर कई आरोप लगाते हुए पटियाला हाउस कोर्ट में ये याचिका दायर की है।

वकील एपी सिंह ने याचिका में कहा कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने अभी तक उन्हें दोषी पवन, अक्षय और विनय के दस्तावेज मुहैया नहीं कराये हैं। इसलिए क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजने में देरी हो रही है।

वकील ने ये भी कहा कि बुधवार को वह अपने मुवक्किलों से मिलने जेल पहुंचे थे। उनका आरोप है कि जेल नंबर तीन में बंद होने के बावजूद काफी कोशिश के बाद उनसे मिलने का मौका मिला। माना जा रहा है कि शनिवार को पटियाला हाउस कोर्ट इस मामले की सुनवाई कर सकता है।

बता दें कि निर्भया के चारों दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी हुआ है। इसके तहत पवन, अक्षय, विनय और मुकेश को 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जानी है।

इनमें से दोषी मुकेश की क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति को भेजी गई दया याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है। अब बाकी चार दोषियों के पास क्यूरेटिव पिटीशन और दया याचिका भेजने का विकल्प बचा है।

About News Room lko

Check Also

अभद्र भाषा के लिए दानवे विधानसभा से पांच दिन के लिए निलंबित, हंगामे की वजह से कार्यवाही बाधित

महाराष्ट्र में विधान परिषद की कार्यवाही तीन बार मंगलवार को स्थगित की गई। भाजपा सदस्य ...