Breaking News

श्रीराम कथा पांडाल में पहुंचा नशामुक्ति का अमृत कलश

• शिव मन्दिर, खदरा में पांच सौ से अधिक रामभक्तों व बच्चों ने आजीवन नशामुक्त रहने का लिया संकल्प

लखनऊ। सनातन धर्म जनजागरण सेवा समिति, खदरा (लखनऊ) के तत्वावधान में आयोजित श्रीराम कथा में दूसरे दिन पूज्य श्री रमेश भाई जी शुक्ल के मुखारविंद से भक्तजनों ने सुंदर कांड का श्रवण किया। इस कथा में आरती के पहले पांच सौ से अधिक राम भक्तों व बच्चों को जीवन पर्यंत नशामुक्त रहने का संकल्प लिया।

“नशामुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का” के जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल इस श्रीराम कथा के मुख्य यजमान हैं। उन्होंने लोगों को नशे से होने वाली क्षति के बारे में विस्तृत ढंग से बताया। इसके पश्चात बीकेटी ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने श्रद्धालुओं को जीवन में कभी भी किसी प्रकार का नशा ना करने का संकल्प कराया।

नागेन्द्र ने बच्चों और युवाओं से कहा कि वे अपने दोस्त द्वारा दी गयी गुटखे की पहली चुटकी, सिगरेट की पहली फूंक और दारू की पहली घूंट से सावधान रहें। वे ऐसे दोस्तों से सदैव दूर रहें। हर व्यक्ति को पहला नशा उसका कोई दोस्त ही मुफ्त में करवाता है। फिर व्यक्ति नशे का लती बन जाता है।

कार्यक्रम में आयोजन समिति के संस्थापक राजेश शुक्ला एडवोकेट, महामंत्री राकेश अवस्थी व क्षेत्रीय पार्षद कुमकुम राजपूत आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

बादशाहनगर स्थित मण्डल रेलवे चिकित्सालय में आयोजित किया गया “विश्व नशा निषेध दिवस“

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार के मार्गदर्शन में आज ...