Breaking News

10 टुकड़ों में बटने जा रहा है शेयर, रिकॉर्ड डेट 31 दिसंबर से पहले, 5 महीने पहले आया था IPO

एचएमए एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों का बंटवारा होने जा रहा है। कंपनी अपने स्टॉक को 10 टुकड़ों में बांटेगी। शेयर बाजार में इसी हफ्ते स्टॉक एक्स-स्प्लिट ट्रेड करेगा। इसी साल जून में कंपनी ने अपना आईपीओ लाया था। बता दें, शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव 2.79 प्रतिशत की तेजी के साथ 766 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था।

रिकॉर्ड डेट कब है? (HMA Agro Industries Ltd)

कंपनी ने कहा है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों का बंटवारा होगा। इस स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 1 रुपये प्रति शेयर हो जाएगी। कंपनी ने 29 दिसंबर 2023 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। बता दें, एचएमए एग्रो इंडस्ट्रीज शेयर बाजार में सितंबर के महीने में एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड कर चुका है। तब कंपनी ने योग्य निवेशकों को हर शेयर पर 3 रुपये का डिविडेंड दिया था।

जून में आया था आईपीओ

एचएमए एग्रो इंडस्ट्रीज आईपीओ का प्राइस बैंड 555 रुपये से 585 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। कंपनी ने एक लॉट में 25 शेयर रखे थे। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,625 रुपये का दांव लगाना पड़ा था। कोई भी खुदरा निवेशक अधिक से अधिक 13 लॉट पर एक साथ दांव लगाया पाया था। बता दें, कंपनी में एंकर निवेशकों के जरिए 144 करोड़ रुपये जुटाए थे। एंकर निवेशकों का लॉक इन पीरियड 90 दिन का था और वह समाप्त हो गया है।

शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग 4 जुलाई को 615 रुपये पर हुई थी। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव 765 रुपये प्रति शेयर था। बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 17 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

About News Desk (P)

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...