Breaking News

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज में इन दो खिलाडियों की होगी वापसी

टीम इंडिया के दो धुरंधर खिलाड़ियों से एक ऐसी चूक हो गई जिसकी वजह से उन पर अनुशासनात्मक कार्रावाई हो सकती है.भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी की उम्मीद जताई जा रही है. फिलहाल ये दोनों खिलाड़ी अभी मुंबई में डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में खेल रहे है. लेकिन बड़ी खबर ये है कि ये दोनों बल्लेबाज अब मुश्किल में फंस सकते है. क्योंकि एक मामले में बीसीसीआई आचार संहिता के उल्लंघन में इन दोनों खिलाड़ियों पर कड़ी कार्रवाई कर सकती है.

दरअसल डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में खेलते हुए इन दोनों बल्लेबाजों ने जो हेलमेट पहना था उस पर बीसीसीआई का लोगो लगा हुआ था. बीसीसीआई के नियमों के मुताबकि कोई भी खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में ऐसा हेलमेट या फिर जर्सी नहीं पहना सकता जिस पर बीसीसीआई का लोगो लगा हुआ हो.

बीसीसीआई ने साल 2014 में ही साफ कर दिया था कि टीम इंडिया के खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलते वक्त अपने हेलमेट पर बीसीसीआई के लोगो का इस्तेमाल नहीं कर सकते. अगर कोई खिलाड़ी ऐसा करता है तो इसे बोर्ड की आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा. अब देखने वाली बात ये है कि दोनों खिलाड़ियों पर बीसीसीआई क्या कार्रवाई करता है. माना जा रहा है कि इस मामले में बीसीसीआई दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगा सकता है.

(Hardik Pandya and Shikhar Dhawan)

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. पिछले साल हार्दिक ने सितबंर में अपने कमर के निचले हिस्से की सर्जरी करावाई थी जिसके बाद से ही वो टीम इंडिया से बाहर है. हाल ही में करीब पांच महीने बाद उन्होंने क्रिकेट मैदान पर डीवाई पाटिल टी20 कप के जरिए वापसी की है.

वहीं शिखर धवन भी चोट की वजह से टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते हैं. शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज के आखिरी मुकाबले में चोटिल हुए थे जिसके बाद से ही वो टीम से बाहर है.

ये दोनों खिलाड़ी फिलहाल डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में रिलायंस वन की तरफ से खेलते हुए अपना जलवा बिखेर रहे हैं. हार्दिक पंड्या इस टूर्नामेंट में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. हार्दिक ने 3 पारियों में अब तक 189 रन ठोक दिए हैं. उन्होंने तीन मैचों में 18 छक्के जड़े हैं. पंड्या ने पहले मैच में 4 छक्कों की मदद से 38 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद दूसरे मुकाबले में 10 छक्कों की मद से 105 रन की शतकीय पारी खेली थी. हार्दिक ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाया है, वो दो पारियों में 10 विकेट भी झटक चुके हैं. पहले मैच में पंड्या ने 26 रन देकर 5 विकेट लिए, वहीं दूसरे मैच में भी उन्होंने 26 रन देकर 5 विकेट लिया.

वहीं शिखर धवन का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में मिला-जुला रहा है. बाएं हाथ के बल्लेबाज पहले मैच में पांच गेंदों पर खाता खोले बिना आउट हो गए. हालांकि दूसरे मैच में उन्होंने 28 गेंद पर 43 रन बनाए थे. इस पारी में धवन के बल्ले से 6 चौके और 1 छक्का भी निकला.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...