Breaking News

सोशल मीडिया पर इस तरह पैसे कमा रही थीं ये महिलाएं, कोर्ट ने भेजा जेल

इजिप्ट में रहने वाली पांच महिलाएं भी सोशल मीडिया खासकर टिकटोक और इंस्टाग्राम पर लाइव जाकर लोगों से बातचीत करती थीं. सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसेर बनी इन लड़कियों को इससे लाखों का फायदा हो रहा था. लेकिन इजिप्ट सरकार को इनकी हरकतें पोर्न स्टार जैसी लगी. इस कारण इन्हें अश्लीलता फ़ैलाने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया. अब इजिप्शियन कोर्ट ने इन्हें दो साल जेल की सजा सुनाई है. इस खबर के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है.

इजिप्शियन कोर्ट ने पांच फीमेल सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसेर को दो साल जेल की सजा सुनाई है. इनपर पब्लिक में अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाया गया है. ये फैसला 27 जुलाई को आया. इसमें हनीन हॉसम, मोवड़ा अल अधम सहित तीन महिलाओं को टिकटोक पर वीडियो पोस्ट करने के लिए जेल की सजा सुनाई गई.

दो साल जेल की सजा के अलावा इन महिलाओं के ऊपर भारी-भरकम जुर्माना भी ठोंक दिया गया. सोर्स के मुताबिक़, एक महिला पर लगभग 14 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है.

सोशल मीडिया पर भी कई लोगों ने इसकी आलोचना की. कुछ ने कि ये डिजिटल प्रोस्टीट्यूशन है. वहीं कुछ ने ऐप्स को बैन करने की डिमांड की. वहीं दूसरी महिला मोवड़ा को टिकटोक और इंस्टा पर कटाक्ष करने वाले वीडियोज पोस्ट करना महंगा पड़ा. उसे मुस्लिम कम्युनिटी के खिलाफ बोलने के लिए अरेस्ट किया गया.

अब ये पांचो दो साल जेल की सजा काटेंगी. पाँचों ने कोर्ट  में अपना पक्ष रखने की कोशिश की थी. लेकिन कोर्ट में उन्हें बदचलन और घटिया कहकर सजा सुना दी गई.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...