Breaking News

इस बार एशिया कप में आमने सामने होगी भारत व पाक की टीम, जिसपर पाक क्रिकेट बोर्ड ने कहा ये

इस वर्ष टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के अतिरिक्त एशिया कप (Asia Cup) सीरीज़ भी होने वाली है। दोनों ही मौकों पर फैंस को हिंदुस्तान व पाक (India vs Pakistan) के बीच मुकाबला देखने का मिलेगा। टी20 वर्ल्ड कप तो ऑस्ट्रेलिया में होना है, मगर एशिया कप इस बार पाक में है, जिस वजह से इवेंट में हिंदुस्तान के भाग लेने पर सवाल उठ रहे थे।

मगर पाकिस्तान ‌क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने साफ कर दिया कि पा‌किस्तान हिंदुस्तान के विरूद्ध न्यूट्रल वेन्यू पर एशिया कप का मैच खेलने के लिए तैयार है। पाक क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने क्रिकेट पाक से बात करते हुए यह भी साफ किया कि एशिया कप को लेकर बांग्लादेश के साथ कोई डील नहीं की गई व इस मुद्दे का बांग्लादेश का पा‌किस्तान दौरे से कोई संबंध नहीं है। वसीम ने बोला कि मौजूदा परिस्थितियों को देखकर हमें लगता नहीं है कि हिंदुस्तान की टीम पाक (Pakistan) आएगी। उन्हाेंने बोला कि हमारे पास यूएई में खेलने का विकल्‍प उपस्थित है। उन्होंने उन अपवाहों को मानने से इन्कार कर दिया, जिसमें बोला जा रहा था कि एशिया कप के विषय में पाक और बांग्लादेश के बीच समझौता हुआ था। उन्हाेंने बोला कि इस मुद्दे में बांग्लादेश से उनकी कोई वार्ता नहीं हुई। एशिया कप एशियन क्रिकेट काउंसिल इवेंट है व वह इसकी मेजबानी करेंगे। इस मुद्दे में कोई व देश निर्णय नहीं ले सकता।

इवेंट दूसरी स्थान करवाने की थी चर्चा
इस वर्ष सितंबर में पाकिस्‍तान (Pakistan) की मेजबानी में एशिया कप का आयोजन किया जाएगा, मगर कुछ दिन पहले समाचार आई थी कि हिंदुस्तान का पाक दौरे से मना के बाद पाक इसकी मेजबानी नहीं करेगा व पाक के बाहर इसे शिफ्ट किया जा सकता है। भारतीय रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 एशिया कप का आयोजन बांग्लादेश, श्रीलंका या ऑस्ट्रेलिया में से किसी एक देश में करवाने पर विचार किया जा रहा है। मगर पाकिस्‍तान बोर्ड ने इसे अपवाह करार दिया है।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...