Breaking News

रामपुर में मतदान के दौरान तीन बीएलओ और 20 मतदान अभिकर्ता हिरासत में

रामपुर। विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान तीन बीएलओ गिरफ्तार किए गए हैं। इन तीनों के नाम सीमा राठौर, ताजिया और मुमताज हैं, जो हादी जूनियल हाई स्कूल में बने मतदान केंद्र पर बीएलओ की ड्यूटी कर रही थीं।  इनपर आरोप है कि मतदाताओं को कच्ची पर्ची बांट रही थीं जो पार्टी प्रत्याशी द्वारा दी जाती हैं। तीनों बीएलओ से जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह खुद शहर कोतवाली में पूछताछ कर रहे हैं।

तीनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है

उनका कहना है कि इन तीनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि 20 मतदान अभिकर्ता भी हिरासत में लिए गए हैं। ये ऐसे अभिकर्ता है जो आजाद उम्मीदवार जावेद के द्वारा बनाए गए लेकिन पूछताछ करने पर पता लगा कि इनका जावेद से कोई लेना देना नहीं है।  जांच में सामने आया कि यह समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हैं। कांग्रेस प्रत्याशी का भी एक ऐसा एजेंट पकड़ा गया है, जो आजाद उम्मीदवार के नाम से बनाया गया था।
डीएम का कहना है कि इन सभी से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्वक चल रहा है। तीन बीबीपैट के खराब होने की जानकारी मिली थी, जो तुरंत बदल दी गई। 11 बजे तक 15.48 फ़ीसदी मतदान हो चुका है।
वहीं, रामपुर के तोपखाना हजरतपुर के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। यहां विकास कार्य नहीं होने से ग्रामीण नाराज हैं। नाली और सड़कें खराब हैं। राजीव, आशा, अमरवती, फूलवती, रजिया, रमेश समेत कई लोग मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा ने यूपी में चुनाव प्रचार के लिए नियुक्त किए स्टार प्रचारक, राजस्थान व एमपी के सीएम भी करेंगे प्रचार

यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में आठ सीटों पर मतदान होगा जिसके ...