Breaking News

इंग्लैंड को सेमीफाइल में जगह पक्की करने के लिए श्रीलंका को पड़ेगा हराना , आज होगा मुकाबला

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच #टी20वर्ल्डकप सुपर-12 के ग्रुप 1 के आखिरी मैच में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है। इंग्लैंड को सेमीफाइल में जगह पक्की करने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना है, वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका के लिए ये मैच मात्र औपचारिकता है।

इंग्लैंड की टीम अगर इस मैच में जीत दर्ज करती है तो वह लगातार दूसरी बार आईसीसी के इस मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। हालांकि पिछली बार इंग्लैंड को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार समीकरण अलग होंगे।

श्रीलंका की टीम अगर इंग्लैंड को हरा देती है, तो ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान को 4 रन से हराया है।

न्यूजीलैंड का नॉकआउट चरण में क्वालीफिकेशन की पुष्टि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मैच के बाद हुई जिसमें गत चैम्पियन टीम आठ विकेट पर महज 168 रन ही बना सकी। जबकि उसे नेट रन रेट में न्यूजीलैंड को पछाड़ने के लिये 185 रन के अंतर से जीत दर्ज करने की जरूरत थी।

इंग्लैंड की टीम 4 मैचों में 5 अंक के साथ टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप 1 में तीसरे स्थान पर कायम है। वहीं न्यूजीलैंड ने पांच मैचों में सात अंक के साथ ग्रुप-1 के शीर्ष पर पहुंचकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टी20 विश्व कप 2021 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सात अंक के साथ दूसरे स्थान पर है, हालांकि उसका रन रेट पांच अंक वाली इंग्लैंड से खराब है.

वहीं बटलर की टीम को शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबला खेलना है। 2010 की चैंपियन इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ जीत हासिल करनी है, क्योंकि दूसरे नंबर पर कायम ऑस्ट्रेलिया के भी 7 ही अंक हैं और इंग्लैंड की टीम के भी जीत के साथ 7 अंक हो जाएंगा, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण इंग्लैंड की टीम अंतिम-4 में पहुंच जाएगी।

About News Room lko

Check Also

दो दिवसीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सीतापुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुसांगिक संगठन भारत ...