Breaking News

आज का राशिफल; 14 सितम्बर 2023

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपका किसी बात को लेकर मन परेशान रहेगा और विरोधियों से आपको सावधानी बरतनी होगी। करियर को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो वह खत्म होगी। आपको अपने पिताजी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए सिरदर्द बनेगा। जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।


वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। आपको बाहर के खान-पान से परहेज रखना होगा, नहीं तो कुछ मौसमी बीमारी आपको अपनी चपेट में ले सकती है। आपको यदि कोई लाभ का सौदा मिले, तो उसे जाने ना दें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहेगा। आप अपने बढ़ते खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे और आपका कोई प्रिय मित्र आपको धोखा दे सकता है जिसकी आपको उम्मीद भी नहीं थी। संतान की शिक्षा से संबंधित किसी काम को लेकर आप छोटी दूर की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अक्समात लाभ मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए आप सावधानी बरतें। आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए सिरदर्द बन सकता है, जिसे आपको समय रहते पूरा करना होगा।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको मन से अपने पूरे कामों पर ध्यान देना होगा और यदि आपको कोई सलाह या सुझाव दे, तो उस पर अमल करें। आपका किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। यदि आपको कोई घुटने में दर्द, पैर में दर्द आदि जैसी समस्या है, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपको शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी और आवेश में आकर कोई निर्णय न लें, नहीं तो समस्या हो सकती है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको उनसे बचना होगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग को प्रशस्त होंगे।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए आध्यात्मिक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपका पूजा पाठ में खूब मन लगेगा और शेयर मार्केट में यदि आपने धन का निवेश किया, तो इससे भविष्य में आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा। आपका कोई काम आपके लिए खुशियां लेकर आ सकता है। परिवार में आप किसी की कहीसुनी बातों पर भरोसा ना करें, नहीं तो कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपको माताजी से किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। परिवार में माहौल किसी बात को लेकर सामान्य रहेगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपका कोई काम आपके लिए सर दर्द बनेगा, जिसके लिए आपको अपने किसी मित्र से मदद लेनी पड़ सकती है। आपको कुछ मौसमी बीमारी अपनी चपेट में ले सकती हैं, जिनसे आपको बचना होगा और एक अच्छी डाइट लेनी होगी।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको किसी बात को लेकर समस्या होगी, लेकिन आप अपने कामों को समय से पूरा करने की कोशिश करते रहेंगे, तभी वह पूरे हो पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अत्यधिक मेहनत के बाद ही फल मिलेगा। माता-पिता से आप अपनी किसी पुरानी गलती के लिए माफी मांग सकते हैं, जिससे यदि रिश्ते में कुछ दूरियां आ गई थी, तो वह भी दूर होंगी। परिवार में लोगों को आपकी सोची समझी चालों को समझना होगा।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। कुछ योजनाओं से आज आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आप संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला दिला सकते हैं और आपको अपने किसी परिजन की ओर से आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आपको कोई आंखों में दर्द या हाथ पैरों में दर्द या शरीर में दर्द आदि जैसी कोई समस्या सता रही है, तो वह भी दूर होगी। आपको बड़ों की बातों को सुनना व समझना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। परिवार के सदस्यों को कहीं घूमाने लेकर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर काम का दबाव अधिक रहेगा, लेकिन आप अपने किसी सहकर्मी से धन उधार लेने से बचे, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। अपने खान-पान में आप पौष्टिक भोजन शामिल करें, नहीं तो आपको कोई पेट संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति होगी, लेकिन उन्हें उसमें कुछ असुविधा जरूर होगी।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक दिलाने वाला रहेगा। आपका मन प्रातः काल से आज किसी बात को लेकर अच्छा रहेगा और कार्यक्षेत्र में आपके किसी काम के पूरा न होने से आपके मन में समस्या बनी रहेगी। आपको आस पड़ोस में किसी वाद विवाद की स्थिति में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। आध्यात्म के कार्यों की ओर आपका रुझान रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।
मीन राशिः
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको घर में परिवार के सदस्यों के व्यवहार को लेकर समस्या होगी, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के चक्कर में किसी गलत काम को करने से बचना होगा और विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा। परिजनों की बात आपको बिना कारण ही सुननी पड़ सकती है। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। जीवनसाथी का सहयोगी आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप इधर-उधर खाली बैठकर ...