Breaking News

आज का राशिफल: 15 मार्च 2024

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए खर्चो भरा रहने वाला है। आप अपने लिए कुछ महंगे, कपड़े, मोबाइल और लैपटॉप आदि की खरीदारी कर सकते हैं। आप शान शौकत की जिंदगी जिएंगे, लेकिन इसके लिए आपको अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में भी तेजी लानी होगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा और कार्यक्षेत्र में आपको किसी बदलाव को करना नुकसान देगा, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। परिवार में किसी सदस्य को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको प्रमोशन मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ किसी कोर्स में भी दाखिला ले सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र से अपने मन में चल रही उलझनों को लेकर बातचीत करनी होगी, तभी आपको उनका समाधान मिल सकेगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को भी कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखने के लिए रहेगा, तभी आप लोगों से काम आसानी से निकाल पाएंगे। राजनीति में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में इजाफा होगा और उन्हें किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। आपको अपने आस पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग दिल खोलकर निवेश करें, क्योंकि इससे उन्हें भविष्य में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आपको अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगानी होगी।
कर्क राशि: 
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई अच्छा ऑफर आ सकता है। परिवार में चल रही कलह आज दूर होगी और सभी सदस्य एकजुट नजर आएंगे। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को लेकर अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी। आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपका कोई शत्रु आपसे ईष्या कर सकते हैं, इसलिए आप अपनी कोई आवश्यक जानकारी इधर-उधर शेयर ना करें।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपका किसी जमीन-जायदाद से जुड़ा मुद्दा सुलझ सकता है। माताजी से किसी किए हुए वादे को आप पूरा करेंगे, लेकिन आपको अपने परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती हैं। आप किसी सरकारी योजना में धन लगा सकते हैं। आपको वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना बनती दिख रही है।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने कामों को लेकर प्राथमिकता देनी होगी, तभी वह समय से पूरे हो सकेंगे। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह अपने साथी पर पूरा निर्भर रहेंगे और आप अपने कामों की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं देंगे। कार्यक्षेत्र में लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आप अपने घर को रिनोवेट करने पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे, लेकिन आपको अपने करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है। आपकी ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसमें आप कोई जरूरी जानकारी शेयर ना करें।
 तुला राशिः  
आज का दिन आपके लिए दिनचर्या में किसी बदलाव को करने के लिए रहेगा। आप अपने दिनचर्या में योग और व्यायाम को अपनाकर शारीरिक कष्टों से दूर रह सकते हैं, लेकिन आपको माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालना होगा। पारिवारिक बिजनेस में नुकसान होने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे। आपके मनमाने व्यवहार के कारण परिवार के सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं। आप किसी को धन देने से बचें, नहीं तो बाद में इससे कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। किसी कानूनी मामले में आप सावधानी बरतें।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको संतान से किए हुए वादे को पूरा करना होगा। परिवार के सदस्यों की समस्याओं को सुनने के लिए भी आप समय निकालेंगे। आप जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें, नौकरी में यदि बदलाव के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो अभी आपको पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा। आपने यदि किसी बैंक या संस्था से कर्ज लेने का सोचा था, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है। आपका कोई पुराना काम यदि लंबे समय से अटक रहा था, तो वह समय रहते पूरा होगा।
धनु राशिः 
कोई डेटा उपलब्ध नहीं है, कृपया बाद में प्रयास करें।
मकर राशिः 
आज का दिन बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है और आप अपने खर्चों के साथ-साथ बचत के लिए भी कोई प्लान ले सकते हैं। आपको संतान के विवाह की चिंता सता सकती है, जो जातक घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं, वह अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं। पारिवारिक बिजनेस में आपको पिताजी से सलाह करके आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। आपकी किसी काम के प्रति रुचि जागृति हो सकती है, लेकिन उसमें आप बहुत ही सोच विचारकर धन लगाएं, नहीं तो आपका वह धन फंस सकता है।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है। आप संतान के करियर को लेकर परेशान रहेंगे, जिसके लिए आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता होगी। आप जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें, नहीं तो बाद में वह निर्णय गलत साबित हो सकता है। आप किसी नए घर, मकान और दुकान आदि की खरीदारी करने की योजना बना रहे थे, तो आप उसके लिए जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान दें। आपको जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप यदि किसी काम में हाथ डालेंगे,तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जिसमें आप पुराने गिले शिकवे ना उखाड़ें। आपके जीवनसाथी को यदि कोई शारीरिक कष्ट हो, तो उसे नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती है। आप बिजनेस के कुछ योजनाओं में अच्छा खासा धन लगाएंगे, जिससे भविष्य में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोगों को किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा।

About News Desk (P)

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...