Breaking News

आज का राशिफल; 17 दिसंबर 2023

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। आपको बिजनेस के किसी काम को लेकर लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है। आप अपने किसी मित्र से यदि धन उधार लेंगे, तो उसमें आप लिखापढ़ी अवश्य करें, नहीं तो बाद में आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए किसी और योजना में भी धन लगा सकते हैं।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपके कामों में कुछ अड़चन पैदा करेंगे, जो आपको परेशान करेंगे। कुछ मौसमी बीमारियों की चपेट में आने से आपको असुविधा होगी, जिसके कारण आपका ध्यान कामों पर नहीं रहेगा। आप अपने घर के रंगाई पुताई आदि की भी योजना बना सकते हैं। आपको किसी काम के चलते लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आप अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आपको काम की अधिकता रहने के कारण आप भागदौड़ में लगे रहेंगे, लेकिन आप अपने कामों के साथ-साथ बाकी के कामों पर ध्यान नहीं देंगे, इसलिए आपके काफी काम लटक सकते हैं। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। माताजी से यदि कोई वादा किया था, तो आपको उसे समय रहते पूरा करना होगा। कार्यक्षेत्र में आपसे काम में यदि कोई गलती हो, तो आप उसे सुधारने की पूरी कोशिश करें और आप किसी को धन उधार देने से बचें।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए वाणी और व्यवहार में संयम बनाए रखने के लिए रहेगा। आप बच्चों की पढ़ाई को लेकर आप कुछ परेशान रहेंगे। आपको किसी बड़े आयोजन आदि को करने का मौका मिल सकता है। आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला यदि लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह पूरा होगा। माताजी को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। प्रेम विवाह की तैयारी कर रहे लोगों को परिवार के सदस्यों द्वारा कुछ समस्याएं आ सकती हैं। आपके परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है और नौकरी की तलाश कर रहे लोग लोगों को आज घर से दूर जाना पड़ सकता है।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप संतान के लिए किसी बड़े इन्वेस्टमेंट की प्लानिंग कर सकते हैं। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। पारिवारिक मतभेदों से आपको दूर रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक समस्याएं फिर से सिर उठा सकती हैं, जिसके लिए आप दोनों पक्षों की सुने, तभी कोई निर्णय ले, नहीं तो किसी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आप किसी नए काम को शुरू करने से पहले उसकी जांच पड़ताल अवश्य करें, नहीं तो आपको बाद में समस्या होगी और आप अपने खर्चों को थोड़ा संभालकर करें और उनमें कटौती करने की पूरी कोशिश करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में चल रही समस्या बढ़ सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी नई वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला आपके लिए समस्या बन सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोग किसी बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं। आपका किसी नए मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। यदि आप ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से धन उधार लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। विद्यार्थियों को अपने कामों में ढील नहीं देनी है, नहीं तो समस्या हो सकती है। पिताजी से आप अपने मन की किसी इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोग अपने कामों में सजग रहें और अपनी जिम्मेदारी किसी पर ना डालें। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और आज आप पार्टी कर सकते हैं। आज आपके यदि किसी काम को लेकर चिंता बनी हुई थी तो आपका वह काम पूरा होगा। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं के लिए आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करें तो आप उन समस्याओं से आसानी से निजात पा सकते हैं। आपकी किसी नई इन्वेस्टमेंट को करने की प्लानिंग आज आप अपने भाइयों के साथ मिलकर करें तो बेहतर रहेगा।
कोई डेटा उपलब्ध नहीं है, कृपया बाद में प्रयास करें।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहेगा। आपको जीवनसाथी के करियर को लेकर कोई बड़ा निर्णय लेना देना पड़ सकता है, जिसमें आप सावधानी बरतें। यदि आपको किसी काम को लेकर चिंता बनी हुई थी, तो वह दूर होगी। परिवार में किसी वाद- विवाद के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे, जिसके लिए आपको अपने परिवार में बड़े सदस्यों से बातचीत करनी होगी, तभी आप उसे आसानी से सुलझा पाएंगे। आपका कोई संपत्ति खरीदने का सपना पूरा होगा, लेकिन आप उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें। कार्यक्षेत्र में आपके जूनियर्स आपकी चिंता को बढ़ाएंगे।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा, नहीं तो उनकी सेहत बिगाड़ सकती है। व्यापार में आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों को बिगड़ने की कोशिश करेंगे, जो आपको परेशान कर सकते हैं। किसी कानूनी मामले में आप अपनी आंख कान खुले रखकर आगे बढ़े, नहीं तो कोई आपको धोखा दे सकता है और आपकी सोची समझी कोशिश कामयाब रहेगी। आप अपने जरूरी कामों की सूची बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।
मीन राशिः
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपका कोई रुका हुआ धन आपको मिलने की पूरी संभावना है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगी। व्यापार में आप किसी बड़े लाभ के अवसर को हाथ से जाने ना दें, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी। आपकी आय के नए-नए रास्ते खुलेंगे। व्यवसाय में आप किसी को पार्टनर बना सकते हैं, जिनके आइडिया आपके लिए कारगर साबित होंगे। आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बनाएंगे, जिसमें आपको धन अत्यधिक मात्रा में खर्च करना होगा।

About News Desk (P)

Check Also

सब्जियों की ऊंची कीमतों से जून तक नहीं मिलेगी राहत; सामान्य से अधिक तापमान बढ़ा रहा चुनौतियां

महंगाई को घटाने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सब्जियों की ऊंची कीमतों से ...