Breaking News

आज का राशिफल; 19 अक्टूबर 2023

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए अपने आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करने के लिए रहेगा, जिनके लिए आप एक सूची बना कर रखें। आपके अपनों की बातों पर ध्यान देना होगा और आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। आप घर व बाहर लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी को करियर में आगे बढ़ते देख आपको खुशी होगी, लेकिन आप किसी की कहासुनी बातों में आकर किसी से वाद विवाद में ना पड़े, नहीं तो समस्या सकती है। किसी जोखिम भरे मामले को आपको टालना होगा। आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा।


वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। किसी बड़े लक्ष्य पर पूरा फोकस बनाए रखें। नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। मित्रों के साथ आप कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे। आपको सभी कार्यों में सूझबूझ दिखानी होगी और नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा। भूमि भवन आदि के मामलों में आप सक्रियता बनाए रखें। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल मिलेगा, जिससे आपको खुशी होगी। आप अपने बड़े सदस्यों के साथ बैठकर कुछ पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं। किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें। किसी काम की पहल करना आपके लिए नुकसान दे सकता है और नौकरी में कार्यरत लोगों को सूझबूझ से काम लेना होगा। यदि आपने किसी से धन उधार लिया है, तो आपको उसे उतार पाने में समस्या होगी।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए प्रभाव प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपकी व्यक्तिगत सफलताओं को बढ़ावा मिलेगा। महत्वपूर्ण कार्यों को आपको समय से पहले पूरा करना होगा। आपकी किसी पुराने परिचित से मुलाकात होगी, लेकिन आप उनसे बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। दूरसंचार के साधनों में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है, लेकिन वह अभी पुरानी में ही टिके रहे, तो उनके लिए बेहतर रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो विद्यार्थी विदेश जाकर पढ़ाई करने की योजना बना रहे थे, तो उन्हें किसी संस्था से जुड़ने का मौका मिलेगा।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है और आपका किसी नए भूमि, वाहन, मकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को धैर्य रखकर निपटाएं। आप भौतिक विषयों पर ध्यान देंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। पारिवारिक मामलों में आपने यदि ढील दी, तो रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है और आप किसी नए काम की शुरुआत करने से पहले माता-पिता से पूछताछ अवश्य करें। आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश कर सकते हैं।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। कुछ नए लोगों से आप सहज रहेंगे। आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएं और कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। सामाजिक कार्यों में आपको तेजी बनाए रखनी होगी। आपको यदि कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं। आपकी कुछ नए परिजनों से मुलाकात होगी। सरकारी योजनाओं से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपको आज कोई मूल्यवान वस्तु भेट स्वरूप प्राप्त हो सकती है। पारिवारिक खुशियों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। घर परिवार में दिन आनंदमय रहेगा और आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें साथी के बातों में आकर कोई निवेश करने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपके कुछ मित्र आपके शत्रु बन सकते हैं, जो आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं। संतान के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह आपके किसी परिजन की मदद से दूर होगी।
वृश्चिक राशिः 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है। आप अपनी कला कौशल से कार्यक्षेत्र में लोगों को हैरान करेंगे, लेकिन आप अपने धन का कुछ हिस्सा शुभ कार्य में लगाएंगे। आपके आधुनिक प्रयासों को बल मिलेगा। रचनात्मक विषयों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आपने यदि अपने किसी परिवार के सदस्य से कोई वादा किया है, तो आप उसे समय रहते पूरा करेंगे और बिजनेस में आप पूरी मेहनत से कम करें, तभी आप अपने रुके हुए कामों को समय से पूरा कर पाएंगे। संतान को आपको कुछ समय देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की और अग्रसर हो सकते हैं। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए रहेगा। आपकी कोई पुरानी समस्या फिर से उभर सकती हैं और आप अपनी योजनाओं को सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। दान धर्म के कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और आप बजट बनाकर चलेंगे, तो आप अपने बढ़ते खर्चों को भी रोक पाएंगे। लेनदेन के मामले में आप किसी पर भरोसा ना करें और किसी को धन उधार देने से बचें। आप बिजनेस के किसी काम को लेकर यदि यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो आपका वह काम पूरा होगा।
मकर राशिः 
आज का दिन खुशहाली लेकर आने वाला है। आप अपने बिजनेस में कुछ नए उपकरणों को शामिल कर सकते हैं। कारोबार में तेजी बनाए रखें। संतान के करियर को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो उसके लिए आपको कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। आपको किसी कार्य को करने में संकोच न करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसमें उन्हें जीत अवश्य मिलेगी। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आय में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आपके लंबे समय से रुके हुए कार्यों को गति मिलेगी और आपकी किसी पुराने मित्र से भेंट होगी। आपको शासन प्रशासन के मामलों में सावधान रहना होगा। आप अपने धन के लिए कुछ योजना बनाकर खर्च करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी आय तो सीमित रहेगी, लेकिन आपके खर्चे बढ़ने से आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं। माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहें, नहीं तो उनका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है।
मीन राशिः 
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपकी किसी स्कीम में बहुत ही सोच विचारकर धन लगाना होगा और कोई महिला मित्र आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकती है, जिससे आपको बचना होगा। भाग्य को लेकर यदि आपने किसी काम को किया था, तो आपका वह काम पूरा हो सकता है। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलेगा। किसी समझौते पर हस्ताक्षर करते समय अपनी आंख व कान खुले रखे, नहीं तो आप किसी गलत जगह हस्ताक्षर कर सकते हैं। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर प्राप्त होगा।

About News Desk (P)

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...