Breaking News

प्रशिक्षित कार्मिकों को मिलेगा एक लाख तक का दुर्घटना बीमा: दयाशंकर सिंह

• अग्नि सुरक्षा सम्बंधी जोखिम के बारे में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया जायेगा प्रशिक्षित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के वहां ‘हाइड्रोकार्बन सेक्टर स्किल काउंसिल’ जो की भारत सरकार की संस्था है द्वारा अग्नि सुरक्षा सम्बंधी जोखिमों की पहचान और उनके नियंत्रण के लिए कार्मिकों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से प्रशिक्षण दिया जायेगा।

प्रशिक्षित कार्मिकों को मिलेगा एक लाख तक का दुर्घटना बीमा: दयाशंकर सिंह

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के 115 डिपो एवं 20 क्षेत्रीय कार्यशालाओं के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिया जाने वाला यह प्रशिक्षण निःशुल्क होगा। प्रशिक्षण लेने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण के अंत में संस्था द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा तथा एक वर्ष के लिए 01 लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा भी प्रदान किया जाएगा।

👉होमगार्ड जवान प्रशासनिक ड्यूटी के साथ सामाजिक कार्यों में भी निभा रहे है अपनी महत्वपूर्ण भूमिका: धर्मवीर प्रजापति

परिवहन मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में आग लगने की घटनाओं की रोकथाम हेतु कार्मिकों को न्यूनतम 300 घंटे एवं अधिकतम 500 घंटे का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

👉भारत को विकसित देश बनाने के लिए मील का पत्थर साबित होगी विकसित भारत संकल्प यात्रा: केशव प्रसाद मौर्य

इसमें निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को श्रेणीवार प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। संबंधित संस्था पूर्ण रूप से भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित है तथा इसका उत्तर प्रदेश राज सड़क परिवहन निगम के कार्यों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

About Samar Saleel

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...