Breaking News

ट्रंप ने 900 बिलियन डॉलर के कोविड-19 राहत पैकेज पर किए हस्‍ताक्षर

कोविड-19 राहत पैकेज को मंजूरी देने से सभी पक्षों के इनकार करने और दबाव में आने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को अंत में 900 बिलियन डॉलर के प्रोत्साहन बिल पर हस्ताक्षर किए, जोकि देश के नागरिकों और व्यवसायों को बहुत जरूरी बढ़ावा देगा।

एक आधिकारिक बयान में डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, “मैं बेरोजगारी के लाभों को बहाल करने, बेदखली को रोकने, पीपीपी के लिए धन जोड़ने, हमारे एयरलाइन कर्मचारियों को काम पर वापस लाने, टीका वितरण के लिए पर्याप्त रूप से अधिक धन जोड़ने और बहुत कुछ करने के लिए इस बिल पर हस्ताक्षर कर रहा हूं।”

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पैकेज कोरोना वायरस आपातकालीन प्रतिक्रिया और राहत प्रदान करता है। यह एक बड़े खर्च वाले बिल का हिस्सा है, जोकि मंगलवार को सरकारी शटडाउन से बचाएगा।

इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने कांग्रेस द्वारा स्वीकृति राहत पैकेज पर हस्‍ताक्षर करने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रम्प पर निशाना साधते हुए उनपर COVID-19 राहत पैकेज पर हस्ताक्षर नहीं करने के लिए जिम्मेदारी का सामना करने का आरोप लगाया।

इस बीच, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने रविवार तक संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस बीमारी के लिए 19,107,675 सकारात्मक परीक्षण दर्ज किए। देश में वायरस से संबंधित मौत का आंकड़ा वर्तमान में 333,069 है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ईरान की वायु-रक्षा प्रणाली ने मार गिराईं इस्राइली मिसाइलें? ड्रोंस भी किए तबाह; 10 बिंदुओं में जानें

बीते दिनों ईरान ने इस्राइल पर मिसाइलों और ड्रोंस से हमला किया था। अब खबर ...