Breaking News

वीकेंड पर ट्राई करें टेस्टी Potato स्माइली, देखें इसकी रेसिपी

Potato स्माइली बनाने की सामग्री

तीन बड़े साइज उबले Potato आलू , नमक, चार से पांच बड़े चम्मच कार्नफलॉर या अरारोट, ऑयल, स्टॉ व चाकू

विधि− आलू स्माइली बनाने के लिए सबसे पहले आलू को छीलकर उन्हें कद्दूकस कर लें। अब इसे हल्का सा मैश करें और फिर इसमें नमक व कार्नफलॉर डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। अगर आलू का मिश्रण का हाथों में चिपकने लगे तो हाथों में थोड़ा सा तेल लगाकर फिर इस मिश्रण को अच्छे से मिक्स करें।

अब एक प्लास्टिक लेकर उसमें आलू का मिश्रण रखें और उसके उपर हल्का सा तेल लगाएं। अब बेलन में भी थोड़ा सा तेल लगाकर इसे बेलें। अब एक छोटी कटोरी या कुकी कटर में हल्का सा कार्नफलॉर लगाएं और आलू के मिश्रण को काटें। आपकी आलू की टिक्की तैयार है। अब बारी है इसे स्माइली का रूप देने की। इसके लिए एक स्टॉ की मदद से स्माइली की दोनों आंखें तैयार करें। अब स्माइली के लिए एक चाकू या चम्मच के पिछले हिस्से स्माइल बनाएं। इसी तरह सारी स्माइली तैयार करें।

अब एक कड़ाही में तेल डालकर उसे गर्म करें। मीडियम फलेम पर आलू की स्माइली को डालें और पलट−पलटकर सेंके। जब यह पूरा गोल्डन हो जाए। तो एक प्लेट में टिश्यू पेपर रखें और तैयार स्माइली को इस प्लेट में निकालें।
आपके आलू के स्माइली तैयार है। बस इन गरमागरम आलू स्माइली को स्वीट चिली सॉस, टोमेटो कैचप या मिंट मेयोनीज के साथ सर्व करें।

 

About News Room lko

Check Also

बड़ों ही नहीं बल्कि बच्चों में भी तेज़ी से बढ़ रहा डाइबिटीज की समस्या का खतरा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज के समय में छोटे बच्चो में भी ...