Breaking News

पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट में टीव स्मिथ फिर हुए नाकाम

ऑस्ट्रेलिया के अंतिम घंटे में बल्लेबाजी क्रम के ढहने के बावजूद शनिवार को यहां न्यूजीलैंड के विरूद्ध पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बड़ी बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में 250 रन की बढ़त बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में स्टंप के समय छह विकेट पर 167 रन के साथ 417 रन

की कुल बढ़त हासिल कर ली है। मैथ्यू हेड आठ जबकि पैट कमिंस एक रन बनाकर खेल रहे हैं। मार्नस लाबुशेन (50) व जो बर्न्स (53) की पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय एक विकेट पर 131 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन टीम ने अंतिम सत्र में दूधिया लाइट में 29 रन पर पांच विकेट गंवा दिए। न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउदी ने 63 रन देकर चार विकेट चटकाए।

रिकॉर्ड बनाने से चूके लाबुशेन
लाबुशेन ने नील वैगनर (40 रन पर दो विकेट) की गेंद पर मिड विकेट पर मिचेल सेंटनर को कोच थमाया जिससे वह ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाजों की सूची में स्थान बनाने से चूक गए। एक महीने पहले तक लाबुशेन के नाम पर कोई टेस्ट शतक नहीं था लेकिन वह लगातार चार टेस्ट शतक जड़ने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई व कुल पांचवें बल्लेबाज बनने की राह पर थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ जैक फिंगलटन यह कारनामा कर पाए हैं।

टीव स्मिथ फिर नाकाम
स्टीव स्मिथ एक बार फिर नाकाम रहे व 16 रन बनाने के बाद वैगनर की शॉर्ट गेंद पर कैच दे बैठे। स्मिथ के 71 टेस्ट के करियर में यह पहला मौका है जब वह लगातार तीन मैचों में कोई अर्धशतक नहीं बना पाए।

About News Room lko

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...