Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय के दो परास्नातक छात्र बायर मेधा फैलोशिप से सम्मानित

लखनऊ विश्वविद्यालय के M.Sc बायोटेक्नोलॉजी के पहले सेमेस्टर की छात्रा तूलिका सिंह (Tulika Singh) और मानवी अनवानी (Manvi Anwani) को अकादमिक योग्यता, प्रेरणा पत्र, शैक्षणिक वर्षों के दौरान हासिल की गई अतिरिक्त उपलब्धियों और साक्षात्कार के प्रदर्शन के आधार पर बायर फेलोशिप प्रोग्राम-मेधा के लिए चुना गया है।

लखनऊ विश्वविद्यालय-बायर मेधा फैलोशिप

फेलोशिप की अवधि दो साल की है जो 20 हजार रुपये प्रति माह की दर से सेमेस्टर-वार प्रदान की जाएगी। फेलोशिप के समय पर संवितरण के लिए चयनित छात्रों को नीतियों के अनुसार लगातार अकादमिक रिकॉर्ड बनाए रखने की आवश्यकता होगी।

कहीं डिप्रेशन की शिकार तो नहीं हैं किशोरियां?

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने दोनों छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। प्रो पूनम टंडन, अधिष्ठाता छात्रकल्याण ने बताया कि इस प्रकार की फेलोशिप से छात्राओं को उनकी पढ़ाई की आकांक्षाओं और उनके लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी। हमें उम्मीद है कि वे विश्वविद्यालय में पाठ्यक्रम की अवधि के दौरान नई ऊंचाइयों को छुएंगीं।

लखनऊ विश्वविद्यालय-बायर मेधा फैलोशिप

बायर का फैलोशिप प्रोग्राम, मेधा, जीवविज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी और फार्मास्युटिकल क्षेत्र जैसे पाठ्यक्रमों का अध्ययन करने वाले आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और निम्न-आय वर्ग के चुनिंदा छात्र-छात्राओं को पाठ्यक्रम अवधि (वर्तमान मामले में दो वर्ष) के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करता है। इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन दिसंबर 2022 में तथा ऑनलाइन साक्षात्कार जनवरी 2023 में आयोजित किए गए थे।

जल को बचाना है इसलिये भूजल स्तर बढ़ाना है : स्वतंत्र देव सिंह

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...