Breaking News

उत्तराखंड में नए सीएम के चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पहुंचे देहरादून, 3 बजे शुरू होगी मीटिंग

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने देर रात पद से इस्तीफा दे दिया. अब विधायक दल के नए नेता के चुनाव के लिए आज शाम तीन बजे भाजपा की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है. उसमें सीएम के नए चेहरे पर विधायकों से रायशुमारी की जाएगी.

उन्होंने बताया कि इसके बाद हम सरकार गठन के लिए राज्यपाल से मिलेंगे. कौशिक ने कहा कि संभव है कि इस बार  सीएम विधायकों में से ही कोई एक हों. कौशिक ने कहा कि चुनाव आयोग को उपचुनाव कराने में कोई समस्या नहीं थी, लेकिन COVID के कारण, यह अमल में नहीं आ सका. ऐसे में इस्तीफा ही एकमात्र विकल्प बचा था.

बैठक में भाग लेने के लिए से पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर देहरादून पहुंच चुके हैं. देहरादून पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि “आज पार्टी ने 3 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है. बैठक में हम सब विधायकों से बातचीत करेंगे, उनकी सलाह के बाद हम आगे का निर्णय लेंगे.”

कौशिक ने कहा, “हम राष्ट्रीय पार्टी हैं. जब चुनाव में जाते हैं तो अगले 5 साल के लिए घोषणा पत्र जारी करते हैं और बताते हैं कि हम इन पर काम करेंगे. ऐसे में मुख्यमंत्री कोई भी हो वह काम जारी रहेगा.” सीएम बनने के सवाल पर उन्होंने कहा, “मैं प्रदेश अध्यक्ष हूं आज की सारी प्रक्रिया को ठीक से करवाना मेरा काम है.”

About News Room lko

Check Also

‘भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की नेता को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पीटा’, शुभेंदु अधिकारी ने लगाए गंभीर आरोप

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि ...