Breaking News

सीएमएस छात्र को 86,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के प्रतिभाशाली छात्र प्रियंक यादव को सिंगापुर की नेशनल यूनिवर्सिटी (एन.यू.एस.) ने उच्चशिक्षा हेतु 86,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप से नवाजा है। प्रियंक को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी। सीएमएस का यह मेधावी छात्र इस विश्व स्तरीय यूनिवर्सिटी से रोबोटिक्स विषय में विशेषज्ञता के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करके अपने सपने को साकार कर सकेगा।

प्रियंक ने इस सफलता का श्रेय सीएमएस के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस छात्रा की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। क्यू.एस. वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2022 के अनुसार एन.यू.एस. विश्व की सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सिटी में शामिल है, ऐसे में सिंगापुर की इस प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होना एक बड़ी उपलब्धि है।

सीएमएस प्रदेश में एकमात्र एस.ए.टी. (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद कर रहा है। प्रतिवर्ष भारी संख्या में सीएमएस छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...