Breaking News

डिवाइडर पर रिफ्लेक्टर व सांकेतांक को लेकर बिधूना-बेला मार्ग पर ग्रामीणों ने लगाया जाम, शनिवार देर रात्रि चार लोग हुए घायल

बिधूना। कस्बा के बेला बिधूना मार्ग पर नदी पुल के पास कीरतपुर में डिवाइडर से हो रहे हादसे को लेकर डिवाइडर को हटवाने या उस पर रिफ्लेक्टर व सांकेतक लगावाने की मांग को लेकर शनिवार को दिन में ग्रामीणों ने जाम लगाकर मार्ग को अवरूद्ध कर दिया।

पारंपरिक लोक उत्सवों से एलयू के 65वें दीक्षांत का आगाज

जिससे मार्ग पर करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा। जानकारी होने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवा कर मार्ग को सुचारू रूप से चालू कराया। इस दौरान दो लोगों को हिरासत में लेकर उनका शांति भंग में चालान भी किया है।

बेला-बिधूना मार्ग पर कीरतपुर के पास डिवाइडर पर रिफ्लेक्टर व सांकेतिक बोर्ड न लगे होने के चलते बीती रात्रि एक ट्रक से बाइक के टकरा जाने से चार लोग नीरज पुत्र उम्मेद, देवेंद्र पुत्र बबलू राजपूत, राजाराम पुत्र राम लखन व सत्यम चौहान पुत्र चंद्रभान निवासी सोमवंशी सहार घायल हो गये थे।

बिधूना: हर्षोल्लस के साथ मनाया गया मंकर संक्रांति पर्व, सिविल जज ने बांटी खिचड़ी हवन में शामिल हुए चेयरमैन

उक्त कीरतपुर गांव के पास अक्सर होने वाली दुर्घटनाओं को देखते हुए डिवाइडर पर रिफ्लेक्टर व सांकेतिक बोर्ड लगावाने या डिवाइडर ही हटवाने की मांग को लेकर शनिवार को दिन में कस्बा से लगे नदी पुल के पास कीरतपुर गांव में बेला-बिधूना मार्ग पर ग्रामीणों ने सड़क पर अवरोधक लगाकर जाम लगा दिया। जिससे सड़क के दोनों ओर एक-एक किलो मीटर तक वाहनों की लाइन लग गयी।

बताते चलें कि बेला बिधूना मार्ग पर नदी पुल से लगकर करीब तीन किलो मीटर तक डिवाइडर बना है। जिस पर रिफ्लेक्टर व सांकेतिक बोर्ड न लगे होने के कारण अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। बर्तमान समय में कोहरे की वजह से आये दिन हादसे हो रहे है। जिसमें राहगीर घायल भी हो रहे हैं। साथ ही कई बार ट्रक व अन्य वाहन आसपास के मकानों से जाकर भी टकरा जाते हैं। जिस को लेकर शनिवार को डिवाइडर के आसपास सड़क के पास कीरतपुर में बने घरों के लोगों ने मिल कर बीच सड़क पर मेज व तख्त आदि डालकर जाम लगा दिया। जिससे बेेला-बिधूना मार्ग पर लगभग दो घण्टे जाम की स्थिति बनी रही।

जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से वार्ता की और समस्या के समाधान का आश्वासन देते हुए कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि डिवाइडर के आसपास न तो रिफलेक्टर लगा है और न हीं सांकेतिक बोर्ड जिसकी वजह से आये दिन हादसे होते है। जिससे हम लोगों के घरो को भी नुकसान पहुंचता है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 02 माह पहले एक ट्रक पेड तोडकर एक घर में घुस गया था।

जिससे घर काफी क्षतिग्रस्त हो गया था। पुलिस ने कहा कि जनपद में नगर निकाय चुनाव को लेकर आचार संहिता चल रही है। ऐसी स्थिति में कहीं पर भी भीड़ एकत्रित नहीं हो सकती है। जिस कारण पुलिस ने जाम लगाने वाले लोगों की अगुवाई कर रहे शिवमंगल सिंह पुत्र तुकमान सिंह व राहुल पुत्र श्रीचन्द्र निवासीगढ़ कीरतपुर को हिरासत में लेकर उनका शांतिभंग में चालान कर दिया।

सीओ महेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि आज बेला-बिधूना मार्ग पर डिवाइडर से हो रहे एक्सीडेंट को लेकर कुछ लोगों के द्वारा मार्ग को अवरूद्ध किया गया था। जिनसे वार्ता कर अवरोध हटवाकर मार्ग को चालू कराया गया। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध सरकार- बृजेश पाठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि ...