Breaking News

इस खिलाड़ी के फैन हुए विराट कोहली, जमकर की तारीफ

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में शतक जड़ने वाले शुभमन गिल की जमकर तारीफ की है। गिल ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 126 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली।

आरआरआर : गोल्डन ग्लोब से ऑस्कर तक

विराट कोहली

बता दे, शुभमन गिल इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में उन्होंने एक दोहरा शतक जड़ने के साथ एक शतकीय पारी भी खेली। टी20 क्रिकेट में इससे पहले उनकी जगह पर सवाल उठाए जा रहे थे क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ गिल का बल्ला खामोश रहा था, मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 में उन्होंने शतक जड़ तगड़ा जवाब दिया है।

देश में अमृतकाल, बजट से मालामाल या बुरे होंगे हाल

गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में मिलाकर कुल 504 रन बनाए और वहीं पूरी टीम ने 781 रन जोड़े। भारतीय फैंस और टीम दोनों चाहेगी कि गिल अपनी इस फॉर्म को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भी बरकरार रखें।

बात मुकाबले की करें तो हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम इंडिया ने शुभमन गिल के नाबाद शतक के दम पर बोर्ड पर 234 रनों का विशाल स्कोर लगाया।गिल के अलावा राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों पर 44 रनों की तूफानी पारी खेली।

उनकी इस इनिंग के दम पर भारत 234 रन बनाने में कामयाब रहा और टीम इंडिया यह मैच 168 रनों के बड़े अंतर से जीती। गिल को उनके मेडन टी20 इंटरनेशनल शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

गिल ने टी20 से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया था। गिल की इस क्लास को देखते हुए रन मशीन विराट कोहली ने उनकी जमकर तारीफ की है। कोहली ने गिल को टीम इंडिया का फ्यूचर बताया है। विराट कोहली ने अपनी इस्टाग्राम स्टोरी पर शुभमन गिल के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा ‘सितारा..द फ्यूचर इज हेयर (भविष्य यहां है)।’

About News Room lko

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...