Breaking News

वसीम अकरम ने बुमराह को बताया अपने से बेहतर गेंदबाज, कहा- बचना है तो जूते…

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम और मिस्बाह उल हक ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की है. बुमराह और शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में हुए मैच में कुल मिलाकर 7 विकेट लिए थे. दोनों ने नई गेंद से कमाल की गेंदबाजी की थी और इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी थी.

वसीम अकरम ने पाकिस्तान के चैनल A Sports पर जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की. अकरम ने कहा, “बुमराह फिलहाल, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. वो शीर्ष पर हैं. उनके पास गजब का कंट्रोल, पेस और वैरिएशन हैं वो कप्लीट गेंदबाज हैं. उन्हें गेंदबाजी करते देखना अच्छा लगता है. “नई गेंद के साथ, इस तरह के विकेट पर ऐसा मूवमेंट हासिल करना.. साथ में रफ्तार, शानदार फॉलोथ्रू…वो एक मुकम्मल गेंदबाज हैं.”

बुमराह का नई गेंद पर मुझसे बेहतर कंट्रोल: अकरम
अकरम ने तो यहां तक कहा कि नई गेंद से बुमराह के पास जो कंट्रोल है, वो उनसे बेहतर है. अकरम ने बताया कि क्यों बुमराह इतने खतरनाक गेंदबाज हैं? अकरम के मुताबिक, “जब बुमराह राउंड द विकेट बाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी कर रहे हैं और गेंद को सीम पर हिट करते हैं…और जब वह क्रीज के बाहर से गेंदबाजी करते हैं, तो बल्लेबाज को लगता है कि गेंद अंदर की तरफ आ रही है. बैटर उसी हिसाब से शॉट खेलता है लेकिन गेंद पिच पर पड़ने के बाद अंदर आने के बजाए बाहर की तरफ निकल जाती है और अधिकतर मौकों पर बैटर या तो बीट होता है या विकेट गंवाता है.”

‘बुमराह से बैटर्स को बचना है तो जूते चोरी कर लो’
अकरम ने अपनी गेंदबाजी की बात करते हुए कहा, “जब मैं नई गेंद से दाएं हाथ के बल्लेबाजों को इस तरह की आउटस्विंगर करता था, तो कभी-कभी मैं गेंद पर नियंत्रण भी नहीं रख पाता था लेकिन नई गेंद पर बुमराह का नियंत्रण निश्चित रूप से मुझसे बेहतर है. वो नई गेंद से जिस लेंथ पर बॉलिंग करते हैं, उससे बैटर्स के मन में हमेशा संदेह रहता है.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...