Breaking News

जानलेवा बने आवारा जानवर, सांड़ के हमले में गयी महिला की जान

फ़िरोज़ाबाद। योगी सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी फ़िरोज़ाबाद में आवारा जानवरों पर कोई अंकुश नही लग पा रहा है और यह जानवर जानलेवा बन गए हैं। ऐसी ही एक घटना में सांड़ के हमले से एक महिला की मौत हो गई।

कैसे हुआ हादसा

महिला का नाम मंजू है जो कि उत्तर कोतवाली इलाके के टापा खुर्द गांव की रहने वाली है। गुरुवार की सायं यह महिला अपने घर से सब्जी लेने के लिए निकली थी। इसी दौरान सड़क पर घूम रहे एक आवारा सांड़ ने महिला पर हमला कर दिया। इससे पहले कि महिला कुछ समझ पाती सांड़ ने उसे कई बार पटका और उसकी मौत हो गयी। घटना के बाद मौके पर काफी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गयी और सांड़ को भगाया जा सका लेकिन उससे पहले ही महिला की जान चली गयी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

आवारा पशुओं के नियंत्रण में बरती जा रही लापरवाही

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश है कि आवारा जानवरों की रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम उठाए जाए। लेकिन फ़िरोज़ाबाद में सरकारी मुलाजिम सरकार के ही निर्देशो के प्रति लापरवाह बने हुए है। कहने को तो नगर सीमा में दो बड़ी बड़ी गौशालाएं हैं। साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी हर ग्राम सभा स्तर पर गौशालाएं हैं, लेकिन आवारा जानवर फिर भी सड़कों पर विचरण कर जानलेवा बने हुए हैं, महिला मंजू की मौत इसी का नतीजा है।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

कॉलेज की फ्रेशर्स पार्टी में मानसी साहू बनीं मिस खुन खुन जी

लखनऊ। आज प्राचार्या प्रो अंशु केडिया के निर्देशन में खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज ...