Breaking News

समाज में महिलाओं के लिए पारंपरिक दृष्टिकोण के प्रति जागरूक किया जाना ही महिला सशक्तिकरण: प्रियंका सिंह

बीनागंज/मध्य प्रदेश। शासकीय कन्या महाविद्यालय चाचौड़ा बीनागंज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन गोद ग्राम खातोली में डॉ मंजू शर्मा पूर्व एनएसएस अधिकारी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। शिविर के समापन मे बौद्धिक सत्र मे मुख्य अतिथि के रूप में नगर मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रियंका सिंह, अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्य डॉ. डीके गौतम, विशेष अतिथि प्रशिक्षित कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर आर सी घावरी, जीतू राजपूत व सर्जन शिल्पकार ने बौद्धिक सत्र का शुभारंभ मां सरस्वती जी, महात्मा गांधी जी, स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।

मंच का संचालन डॉ. मंजू शर्मा एवं आभार श्रीमती रानी शाक्य ने किया। मंच का संचालन करते हुए डॉ मंजू शर्मा ने कहा की महिला सशक्तिकरण में ये ताकत है कि वो समाज और देश में बहुत कुछ बदल सकें। वो समाज में किसी समस्या को पुरुषों से बेहतर ढ़ंग से निपट सकती है। अच्छे पारिवारिक योजना से वो देश और परिवार की आर्थिक स्थिति का प्रबंधन करने में पूरी तरह से सक्षम है। मुख्य अतिथि प्रियंका सिंह ने छात्राओं को मार्गदर्शन प्रदान करते हुए बताया कि एनएसएस कैंप में बहुत ही अच्छी अनुभूति होती है। बहुत ही सकारात्मक ऊर्जा शिविर की एनएसएस गतिविधियों मे भरी होती है जिनसे उत्साह का वातावरण बनता है।

महिला सशक्तिकरण पर बोलते हुए सीएमओ ने कहा कि समाज मे महिलाओं के लिए पारंपरिक दृष्टिकोण के प्रति जागरूक किया जाना ही महिला सशक्तिकरण, महिलाओं को जो अधिकार प्राप्त है उनका सदुपयोग नकारात्मक कार्यों में ना करे। अपनी सदिश ऊर्जा को अच्छे कार्यों में लगाए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डॉ. डीके गौतम ने छात्राओं को मार्गदर्शन देते हुए एनएसएस के अनुरूप अपने कार्यों को करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर अतिथियों ने भी छात्राओं को मार्गदर्शन प्रदान किया। इस मौके पर रानी चंदेल, सपना शिवहरे, नीतू मीना, सलोनी वंशकार, नीतू वंशकार , माला शिल्पकार, रुचि विश्वकर्मा, श्वेता मैथिल, रक्षा चन्देल, प्रिया कुशवाह, रानी शिल्पकार, पूमन वंशकार, रितू घोसी, ज्योति शिवहरे, मनीषा चंदेल आदि मौजूद रही।

रिपोर्ट-विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...