Breaking News

लाठी डंडो से पीट-पीटकर किया लहूलुहान

महराजगंज/रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में गेहूं के खेत में बच्चों द्वारा पतंग उड़ाना उस समय भारी पड़ गया, जब खेत स्वामी बच्चों को खेत में पतंग उड़ाने की शिकायत करने गया, तो बच्चों के परिवारीजन शिकायतकर्ता को ही लाठी डंडो से पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। शोर-शराबा सुनकर मौके पर पहुंचे दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे तथा लोहे की राडो से हमला बोल दिया जिसमें एक पक्ष से 3 लोग तथा दूसरे पक्ष से 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने 6 घायलों को कोतवाली ले आई और दोनों पक्षों की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में एक दूसरे के विरुद्ध 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर घायलों को चिकित्सीय परीक्षण के लिए सीएचसी महराजगंज भेजा गया है।

मामले में प्रथम पक्ष के रुद्र प्रताप सिंह पुत्र उमाशंकर सिंह निवासी पिंडारी खुर्द ने कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि, आज शनिवार को लगभग 12:00 बजे करुणेश सिंह उर्फ रिंकू पुत्र रामकुमार का पुत्र उनके खेत में पतंग उड़ा रहा था, तभी प्रार्थी मना करने गया तो, खेत में पतंग उड़ा रहे बच्चे ने भद्दी भद्दी गालियां देना शुरू कर दिया, प्रार्थी ने यह बात विपक्षीगणों के घर जाकर बताया, तो विपक्षीगणो करुणेश सिंह पुत्र रामकुमार, विनोद सिंह पुत्र रंजीत सिंह, कुंवर प्रताप सिंह पुत्र रिंकू सिंह तथा विश्वास उर्फ जगन सिंह पुत्र रामकुमार सिंह एक राय होकर लाठी-डंडों तथा कुल्हाड़ी से लैस होकर उन पर हमला बोल दिया। जिससे आजाद सिंह के सिर में गहरी चोट आई, और वह बेहोश होकर वहीं गिर पड़ा, चिल्लाहट की आवाज सुनकर बचाने पहुंचे रूद्र प्रताप सिंह पुत्र उमाशंकर सिंह तथा कुंवर प्रवीण सिंह पुत्र इंद्र बहादुर सिंह को भी दबंगों ने मारा पीटा, और थाने में रिपोर्ट करने पर जान से मारने की एलानिया धमकी देते हुए फरार हो गए। उक्त घटना में इस पक्ष के आजाद सिंह और रूद्र प्रताप सिंह तथा कुंवर प्रवीण सिंह को गंभीर चोटें आई हैं।

उधर दूसरे पक्ष के विनोद सिंह पुत्र रंजीत सिंह निवासी पिंडारी खुर्द ने चार लोगों दिवाकर सिंह पुत्र श्रीपाल सिंह, इंद्र बहादुर सिंह पुत्र शिव बहादुर सिंह, केतन सिंह उर्फ प्रवीण पुत्र इंद्र बहादुर सिंह तथा अजीत प्रताप सिंह पुत्र महिपाल सिंह के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए कहा है कि, विश्वकर्म सिंह व कुंवर प्रताप सिंह सुबह पतंग उड़ा रहे थे, पतंग कट कर प्रतिपक्षी गणों के खेत में जा गिरी, जिसे उठाने लड़के खेत में चले गए। इसी बात को लेकर प्रति पक्षी गणों ने दरवाजे पहुंचकर मां बहन की भद्दी भद्दी गालियां देने लगे। जिस पर प्रार्थी ने कहा कि, दोबारा कोई बच्चा खेत में नहीं जाएगा। इसी बात पर केतन सिंह जोकि हाथ में कट्टा लिए हुए थे, पहले तो जान से मारने की धमकी दी। तभी मौके पर दिवाकर, इंद्र बहादुर व अजीत प्रताप लाठी डंडों से लैस होकर पहुंच गए और मारने लगे। जिससे प्रार्थी व विश्वास सिंह तथा कुंवर प्रताप सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें विनोद सिंह पुत्र रंजीत सिंह का सर फट गया। जब गांव के लोग शोर शराबा सुनकर दौड़े तो प्रार्थी की जान बच सकी, तथा प्रतिपक्षी एलानिया धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए।

कोतवाल शरद कुमार का कहना है कि, मामले की जानकारी होते ही भारी पुलिस बल मौके पर भेजा गया था, दोनों पक्षों से हुए 6 घायलों को थाने लाकर इलाज के लिए सीएचसी भेज दिया गया है, और दोनों पक्षों की तहरीर पर एक दूसरे के खिलाफ 8 लोगों पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, विवेचना कर उचित कार्यवाही की जाएगी है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...