Breaking News

आपको सभी तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलाएगा कॉफी से बना ये स्क्रब, जरुर देखें

कॉफी (Coffee) के बिना कई लोगों की दिन की शुरुआत नहीं होती है. इस पीने के बाद हम तरोताजा महसूस करते हैं. कॉफी में कई तरह के पोषक तत्व होते हैं जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

खूबसूरत और नरम त्वचा पाने के लिए कॉफी में शहद मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लें. इसके लिए शहद में कॉफी को अच्छे से मिला लें, इसके बाद इसे पूरे चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगा लें. इसके बाद इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें, सूखने पर धो लें. इससे चेहरे का रूखापन दूर होगा और त्वचा नरम रहेगी.

क्या आप जानते है कॉफी का इस्तेमाल स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए भी कर सकते हैं. ये आपकी त्वचा के लिए बहुत गुणकारी है. इसमें एंटी ऑक्सीडेंट होता है जो फ्री रेडिकल्स को दूर कर डेमेज स्किन सेल्स को ठीक करने का काम करता है. आप कॉफी का इस्तेमाल एक्ने से छुटकारा पाने से लेकर चेहरे के काले घेरे को कम करने के लिए कर सकते हैं. आइए जानते हैं आप कॉफी का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं.

त्वचा बहुत रूखी हो रही है और कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट आपकी त्वचा पर असर नहीं कर रहा तो एक चम्मच कॉफी में एक चम्मच जैतून तेल मिलाएं, अब इसे अच्छे से मिलाकर पैक तैयार कर लें और फिर चेहर पर लगा लें. 5 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें और फिर कॉटन से एक्स्ट्रा ऑइल साफ कर लें.

 

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...