Breaking News

मेड अचिएवर्स यूपी के स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश व ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा देने को तैयार

हाल ही में देश की स्वास्थ्य व्यवस्था में नया आयाम स्थापित करते हुए मेड अचिएवर्स के ऑस्ट्रेलिया और इजराइल के प्रतिनिधियों ने उत्तर प्रदेश के स्वस्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य पर चर्चा की गई, साथ ही दोनों प्रतिनिधियों ने राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश व सहयोग करने में दिलचस्पी दिखाई। इस मुलाकात से पहले मेड अचीवर्स ने मेड पार्लियामेंट का विशाल आयोजन भी किया था, जिसमें सैकड़ों देशों के प्रतिनिधि मौजूद थे और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चैबे और पूर्व महान ऑस्ट्रलियन क्रिकेट खिलाड़ी व हेल्थकेयर एंटरप्रोन्योर माइकल क्लार्क ने स्वास्थय जगत को लेकर अपने अनुभव साझा किए।

उत्तर प्रदेश के स्वस्थ्य मंत्री माननीय सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मेड अचीवर्स के प्रयासों और प्रतिनिधियों का राज्य के स्वास्थ्य में निवेश व सहयोग की इच्छा की सराहना की। डॉक्टर हर्ष वर्धन, फाउंडर एंड ग्रुप एमडी एट मेड अचिवर्स ने कहा कि, “स्वास्थ्य जगत को देखते हुए मेड अचिएवर्स प्राइवेट और सरकारी दोनों पक्षों की भूमिका को बखूबी समझता है, इसलिए माननीय उत्तर प्रदेश के स्वस्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से मुलाकात और उनके शब्द प्रोत्साहित करने वाले थे।

वे मेड पार्लियामेंट जैसे मंच के पक्ष में हैं जहां निवेशक, अकेडमीशियंस, इंडस्ट्री ओनर्स, अस्पताल, नीति निर्माता एक साथ आये और बहुत से एमओयू और एग्रीएमेंट्स साइन किये गए और यही इस मंच की बहुत बड़ी जीत है, बल्कि मेड पार्लियामेंट की थीम भी “ग्लोबलिजेशन एंड ट्रांसफॉर्मेशन ऑफ हेल्थकेयर” रखी गयी थी, जो यह बताती है कि यह मंच बहुआयामी है जहाँ स्वास्थ्य जगत में निवेश को बढ़ावा देना, नए स्टार्ट अप्स और विभिन्न देशों के बीच प्राइवेट व सरकारी स्तर पर ट्रांजेक्शंस को प्रोत्साहित करना है। ऑस्ट्रेलिया और इजराइल से आये हमारे प्रतिनिधियों का हमारे देश की स्वास्थ्य व्यवस्था में विश्वास है और वे किसी भी स्तर पर सहयोग के लिए तैयार हैं।

About Samar Saleel

Check Also

‘पहले दो चरणों के दौरान कम मतदान की बात मिथक, असल में वोटर बढ़े’, एसबीआई रिसर्च का दावा

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले दो चरणों में 2019 के पहले दो चरणों में हुए ...