Rainy Season में इस तरह दिखें आकर्षक

बारिश का मौसम आते ही महिला हो या पुरुष, सभी के लिए सबसे बड़ी समस्या होती हैं की क्या पहनें, क्या न पहनें, कैसे आकर्षक दिखें। ऐसे में आप इन तरीकों को अपना कर, अपने पर्सनैलिटी के आउटफिट्स, हेयर स्टाइल और एक्सेसरीज़ पर ध्यान देकर अपने लुक को आकर्षक बना सकते हैं।

Rainy Season में इन चीजों पर दें विशेष ध्यान

बारिश के इस सीजन में आप इन चीजों पर ध्यान देकर अपने छवि को आकर्षक रूप देकर अपने आप को निखार सकते हैं।

महिलाआें के लिए

आउटफिट्स : इस मौसम में आप कैप्री, स्कर्ट्स, शॉट्स, मिडी, रैपअराउंड, वन-पीस ड्रेस, लूज़ वन-पीस और शर्ट को वॉर्डरोब में शामिल कर सकते हैं। मानसून में बोल्ड प्रिंट, एनिमल और फ्लोरल प्रिंट ट्रेंडी लुक के लिए परफेक्ट ऑप्शन्स होते हैं।

फैब्रिक : फैशन एक्सपर्ट के मुताबिक, इस सीज़न ब्राइट और बोल्ड कलर ट्राई करें। नियॉन, शिफॉन, जॉर्जेट, लाइट कॉटन, नायलॉन फैब्रिक्स स्टाइलिश दिखते हैं। इस तरह के फैब्रिक्स गीले होने पर जल्दी सूख भी जाते हैं। ध्यान रखें, मानसून सीज़न में मोटे कॉटन या खादी के कपड़े न चुनें।

फुटवेयर : मानसून में हाई हील्स की सैंडल्स और चप्पल को पहनने से बचें। इसकी जगह फंकी फ्लिप-फ्लॉप या स्टाइलिश रेनी शूज़, शाइनी गमबूट्स या जेली फ्लैट्स पहनें।

हेयर स्टाइल : मौसम को ध्यान में रखते हुए इस मौसम में फिशटेल, साइडबैंड, फ्रिंजबैंड स्टाइल चोटी बनाएं। इस सीज़न शॉर्ट हेयर कट भी लिया जा सकता है। यह बहुत आकर्षक नज़र आता है।

मेकअप : इस सीज़न लाइट या नैचरल मेकअप ही करें। होंठों पर ब्राइट शेड्स की लिपस्टिक ट्राई करें। आंखों में ब्राइट कलर व कलर्ड आईलाइनर आपको ग्लैमरस दिखाएगा। ध्यान रखें कि जिस भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें, ये सभी वॉटरप्रूफ होने ज़रूरी हैं।

एक्सेसरीज़ : मौसम को ध्यान में रखते हुए इस मौसम में काले छाते और रेनकोट के बोरिंग लुक की जगह कलरफुल, पोल्का डॉट्स, ग्राफिक या ट्रांस्पेरेंट छाते व रेन कोट को वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं। बाज़ार में रेन पोंचो भी मौज़ूद हैं, जो आपको आकर्षक दिखाएंगे। साथ ही वॉटरप्रूफ हैंडबैग का इस्तेमाल करें। इसमें नायलॉन और प्लास्टिक टोट बैग में ही सामान रखें क्योंकि ये जल्दी सूख जाते हैं। कम सामान है तो ट्रांस्पेरेंट हैंडबैग आपको स्टाइलिश दिखाने में मदद करेगा।

पुरुषों के लिए

फैब्रिक : इस सीज़न आप भी ब्राइट और बोल्ड कलर ट्राई कर सकते हैं। मानसून सीज़न में मोटे फैब्रिक को बाय कहें।

वॉटरप्रूफ आउटरवेयर : स्टाइलिश और स्मार्ट दिखने के लिए मानसून सीज़न में मार्केट में आपके लिए खूबसूरत वॉटर रेस्सिटेंट लॉन्ग ओवरकोट्स मौज़ूद हैं। तो इन्हें आप अपनी वॉर्डरोब का हिस्सा बनाएं।

वॉटर रेपैलेंट जींस : इस सीज़न वॉटर रेपैलेंट जींस का चुनाव करें क्योंकि बारिश में भीगने पर भी इसमें रखें वॉलेट और मोबाइल फोन बच जाते हैं। इसे महिला और पुरुष दोनों के लिए ही डिज़ाइन किया गया है।

रबर सोल फुटवेयर : मौसम के अनुसार ही फुटवेयर का चुनाव करें। इस दौरान लैदर शूज़ पहनने से बचें। रबर सोल फुटवेयर का चयन करें। आप इस मौसम में रबर लोफर्स भी आज़माए जा सकते हैं, बशर्ते इसकी ऑफिस में मनाही न हो।

एक्सेसरीज़ : वॉलेट्स में लैदर फैब्रिक वाले पर्स का चुनाव न करें। इस दौरान प्लास्टिक की लेयर चढ़े वॉलेट्स का इस्तेमाल करें। साथ ही वॉटरप्रूफ वॉच, रेन कवर्स फॉर बैग या ब्रीफ केस के लिए रेन कवर्स प्रयोग करें।

मोबाइल कवर : मार्केट में वॉटरप्रूफ मोबाइल कवर्स की रेंज मौज़ूद हैं। इसमें आपको यह कवर्स हर कलर में दिखेंगे। साथ ही मोबाइल के साइज़ के जि़प पाउच भी मौज़ूद हैं, आप इन्हे इस्तेमाल कर इस मौसम में अपने ट्रेंडी स्टाइल के साथ लोगों के बीच जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *