Petrol-Diesel के दाम में फिर आयी गिरावट

नई दिल्ली। देशभर में लगातार पिछले कुछ दिनों से Petrol-Diesel के दामों में गिरावट का दौर जारी है। ऐसे में शनिवार को भी तेल के दामों में गिरावट दर्ज की गयी और दिल्‍ली में पेट्रोल के दामों में 17 पैसे तो डीजल में 16 पैसे प्रति लीटर की कमी के साथ पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 77.89 रुपये प्रति लीटर व 72.58 रुपये प्रति लीटर हो गए। वहीं, आर्थिक राजधानी मुंबई में भी शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 17-17 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज हुई और शहर में पेट्रोल के दाम 83.40 रुपये प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 76.05 रुपये प्रति लीटर हो गई।

लगातार 22वें दिन Petrol-Diesel के दामों में कटौती

इससे पहले बीते शुक्रवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में मामूली गिरावट दर्ज की गयी थी। जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में 15 पैसे की कटौती हुई तो वहीं, मुंबई में पेट्रोल के रेट में 15 पैसे और डीजल में 16 पैसे की कटौती की गई।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा उत्‍पाद शुल्क घटाए जाने के बाद शुक्रवार को लगातार 22वें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती हुई है। हालांकि इस कटौती से आम जनता को ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। राजधानी दिल्ली हो या फिर मुंबई दोनों ही जगह पेट्रोल और डीजल के दाम 70 रुपये के पार ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *