RRB एएलपी, टेक्नीशियन के आंसर की जारी

किसी भी एग्जाम को देने के बाद छात्रों में उसके रिजल्ट को जानने की काफी उत्सुकता होती है। ऐसे में अभी कुछ दिनों पहले हुए RRB आरआरबी एएलपी तथा आरआरबी टेक्नीशियन के फर्स्ट स्टेज सीबीटी के रिजल्ट की घोषणा कर दी गयी है। इसके साथ ही रेलवे ने मास्टर क्वेश्चन पेपर और उसकी फाइनल Key भी जारी कर दी है। इससे उम्मीदवार अपने प्रश्नों और उत्तर का मिलान कर सकते हैं।

RRB : 12 से 14 दिसंबर तक होंगे सेकेंड स्टेज सीबीटी

सभी आरआरबी की वेबसाइट्स पर फर्स्ट स्टेज सीबीटी रिजल्ट (CEN 01/2018 Assistant Loco Pilot and Technicians 1st Stage CBT Result) के कटऑफ मार्क्स भी जारी कर दिए गए हैं। फर्स्ट स्टेज सीबीटी में क्वालिफाई करने वाले वाले उम्मीदवारों को अब सेकेंड स्टेज सीबीटी एग्जाम में बैठना होगा। सेकेंड स्टेज सीबीटी (ALP, Technician Second Stage CBT) 12 दिसंबर से शुरू होंगे और 14 दिसंबर तक चलेंगे।

कैंडीडेट्स अपने जोन की आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आरआरबी की वेबसाइट पर जाने पर वहां Result of 1st Stage CBT of CEN 01/2018 लिंक दिखेगा जो कि एक पीडीएफ फाइल का लिंक है।

आपको बता दें कि यह रिजल्ट करीब 66 हजार पदों के लिए 09 अगस्त से 04 सितंबर के बीच हुई परीक्षा का है, जिसमें करीब 47 लाख अभ्यर्थियों भाग लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *