PM Birthday : राज्य सरकार ने 68 बंदियों को रिहा किया

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन (PM Birthday) पर बधाई दी है। अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में भारत का दुनिया में सम्मान बढ़ा है, देश को एक नई पहचान मिली है।

तरक्की के लिए लगातार काम : PM Birthday

उनकी अगुआई में देश चौतरफा प्रगति की ओर अग्रसर है। चार साल के अपने कार्यकाल में प्रधानमंत्री ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ की धारणा को मूर्त रूप देने के लिए हर वर्ग की तरक्की के लिए लगातार काम किया है। राज्य सरकार भी प्रधानमंत्री की नीतियों के अनुसार ही प्रदेश की बेहतरी और यहां की जनता के हित में काम कर रही है और करती रहेगी।

ट्रस्ट के सहयोग से जमा कराकर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर राज्य सरकार ने जेलों में बंद ऐसे 68 कैदियों को रिहाई का गिफ्ट देने का निर्णय लिया है जो निर्धन और असहाय हैं। अर्थदंड जमा न कर पाने की वजह से अतिरिक्त सजा भोग रहे हैं। उनके अर्थदंड की राशि को स्वयंसेवी संस्थाओं, समाजसेवी संस्था, क्लब और ट्रस्ट के सहयोग से जमा कराकर कारागार से रिहा करने की कार्यवाही की जा रही है। प्रमुख सचिव गृृह अरविंद कुमार ने बताया कि प्रदेश की 29 जेलों से कुल 68 बंदियों को आज रात तक रिहा कर दिया जाएगा।

एक से तीन बंदी रिहा

मुख्य रूप से आगरा और कानपुर नगर के सात-सात, गोरखपुर के छह, वाराणसी, मुरादाबाद और बाराबंकी के चार-चार बंदी शामिल है। वहीं लखनऊ जेल से भी दो बंदी रिहा किए जाने है। इसके अलावा बाकी जेलों से एक से तीन बंदी रिहा किये जाने है।

One thought on “PM Birthday : राज्य सरकार ने 68 बंदियों को रिहा किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *