10के इंटेनसिटी रन में प्रियंका आैर चंद्रकांत को शीर्ष सम्मान

पुणे। बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को महिलाओं आैर पुरुषों की एलीट दौड़ श्रेणी में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के साथ क्रमश: प्रियंका चवरकर आैर चंद्रकांत मनवडकर ने 10के इंटेनसिटी रन के सीजन 2 की शुरुआत पूरे धमाके के साथ जीतकर की। पुणे के 10के इंटेनसिटी रन में पिछले साल से कहीं ज्यादा करीब 4000 लोगों ने हिस्सा लिया, जिनमें जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े धावक भी शामिल थे।

10के इंटेनसिटी रन में धावकों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

10के इंटेनसिटी को पुणेरी पलटन टीम के गिरिश एर्नक आैर अक्षय जाधव के साथ कॉमन वेल्थ गेम्स के मेडेलिस्ट कृष्ण कुमार राणे, ओपन वॉटर स्विमर रोहन मोरे आैर ओलंपियर एवं पूर्व स्प्रिंटर आनंद मेन्जेस ने इस आयोजन का शुभारंभ किया।

  • एलीट 10 किलो मीटर दौड़ में धावकों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।
  • इस दौड़ में प्रियंका आैर चंद्रकांत ने क्रमश: 41:05 मिनट आैर 31:55 मिनट में दौड़ को पूरा किया।
  • अनुभवी श्रेणी में जुई डोंगरे आैर जयभय दत्तात्रेय को चैंपियन का ताज पहनाया गया।
  • पुणे के बाद यह आयोजन हैदराबाद में किया जायेगा।
7 विभिन्न शहरों में होगा आयोजन

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया, पुणेरी पलटन आैर एफसी पुणे द्वारा समर्थित यह मैराथन 7 विभिन्न शहरों में होगा, जिसकी शुरुआत पुणे से हुई है। एआईएमएस द्वारा प्रमाणित इस आयोजन में 10 किलो मीटर, 5 किलो मीटर आैर 2 किलो मीटर दौड़ जैसी विभिन्न श्रेणियों में धावकों ने हिस्सा लिया। 10 किलो मीटर की दूरी वाली दौड़ शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम से सुबह साढ़े छह बजे शुरू हुई थी, जो मुंबई- पुणे हाईवे अंडरपास को पार करते हुए स्टेडियम पर ही दौड़ को पूरा करने से पहले बालेवाड़ी फाटा पहुंची।

सफलतापूर्वक दौड़ की मेजबानी करना सपने को पूरा करने जैसा

इस मौके पर ओलंपियन आैर 10के इंटेनसिटी रन के प्रमोटर आनंद मेन्जेस ने कहा की पुणे में सफलतापूर्वक दौड़ की मेजबानी करना सपने को पूरा करने जैसा है, विशेषकर पुणेरी लोगों के उत्साह को देखते हुए। वे सब कमाल के थे। मैंने यहां बहुत सारी प्रतिभा देखी, मुझे महसूस हो रहा है कि इस शहर के लोगों में राष्ट्रीय स्तर पर अन्य शहरों के प्रतिभागियों को कठिन टक्कर देने की क्षमता है।

हमेशा से गर्व का अनुभव

उन्होंने कहा की भारत को जरूरत है कि यह एथेलेटिक्स जैसे खेल को बहुत गंभीरता से ले आैर पुणे शहर इसमें आगे है। बतौर एक ओलंपियन, युवा लोगों आैर भविष्य के चैंपियन धावकों में इतना जोश आैर जुनून देखकर मुझे हमेशा से गर्व का अनुभव होता है। इन बच्चों ने दिखाया है कि दौड़ को लेकर ये सब जोश से भरे हुए हैं।

पुणेरी पलटन स्टार खिलाड़ी गिरीश एर्नक ने जल्दी आने आैर शीर्ष स्थान पाने की होड़ में लगे पुणेरी लोगों को सलामी देते हुए कहा, यह दूसरी बार है कि मैंने अपनी उपस्थिति यहां दर्ज कराई है। मेरे जैसे एथलीट के लिए दौड़ना आैर इस तरह के प्रतिष्ठित आयोजन के लिए आनंद मेन्जेस का समर्थन करना बहुत महत्वपूर्ण है। मैं इस आयोजन का हर शहर में समर्थन करता हूं आैर पुणेरी पलटन के साथ इस कारण से जुड़े होने के लिए गर्व महसूस करता हूं।

पुणे से शुरू हुआ यह 10के इंटेनसिटी रन हैदराबाद, बेंगलूरू, मुंबई, चेन्नई में होता हुआ 24 फरवरी 2019 को कोलकाता में समाप्त होगा।

परिणाम –

एलीट महिला 10के –

1. प्रियंका चवरकर (41:05 मिनट) 2. स्वाति व्हानवडे (41:32 मिनट) 3. नयन किरदर (41:59 मिनट)

एलीट पुरुष 10के –

1. चंद्रकांत मनवडकर (31:55 मिनट) 2. धर्मेंद्र कुमार यादव (32:00 मिनट) 3. प्रह्लाद राम सिंह (33:17 मिनट)

2के फ्यूचर चैंपियन्स रन (पुरुष)- 

1. महादेव कुंभर 2. प्रथमेश होलकर 3. अभिषेक सखारे

2के फ्यूचर चैंपियन्स रन (महिला)

1. श्रीजा रेड्डी, 2. वगिशा कुमार, 3. अनन्या

One thought on “10के इंटेनसिटी रन में प्रियंका आैर चंद्रकांत को शीर्ष सम्मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *