Breaking News

सीएमएस द्वारा एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स-डे का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) द्वारा एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स डे समारोह (आगमन-निटी ऑफ हर्टस) का भव्य आयोजन आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ।

समारोह के मुख्य अतिथि राजीव मिश्रा, रीजनल सीनियर वाइस-प्रेसीडेन्ट, अवध रीजन, उप्र., ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में श्री मिश्रा ने सीएमएस शिक्षा पद्धति की भूरि-भूरि प्रशंसा की। सीएमएस संस्थापक व डा. जगदीश गांधी ने कहा कि परिवार में एकता का वातावरण ही सामाजिक एकता का कारण बनता है, ऐसे में जरूरी है कि हमारी भावी पीढ़ी संयुक्त परिवार व बड़े-बुजुर्गों को महत्ता को समझे व उन्हें सम्मान देना सीखे।

सीएमएस प्रेसीडेन्ट व एमडी प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि #सीएमएस अपने छात्रों को ऐसी शिक्षा प्रदान करने का प्रयास कर रहा है जो भावी पीढ़ी को समाज का आदर्श नागरिक बनाकर उन्हें उच्चतम पद पर पहुँचाये। समारोह का शुभारम्भ विद्यालय के छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना एवं भक्ति गीत से हुआ जिसने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से भर दिया। सर्वधर्म प्रार्थना, विश्व एकता प्रार्थना, राजस्थानी लोकगीत, कव्वाली आदि विभिन्न कार्यक्रमों का दर्शकों ने खूब आनन्द उठाया। छात्रों द्वारा प्रस्तुत ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ की अनूठी प्रस्तुति को भी सभी ने सराहा।

इस अवसर पर सीएमएस राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या शमीम सिंह ने कहा कि हमारा प्रयास है कि छात्रों को द्देश्यपूर्ण शिक्षा मिले और एक स्नेहमयी वातावरण में उसका बहुमुखी विकास हो। उन्होंने इस समारोह में अभिभावकों के अपार सहयोग हेतु हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सिल्वर जुबली वर्ष में आयोजित किया गया सिक्ख मेधावी छात्र सम्मान समारोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में ...