बूथ प्रभारियों का होगा सम्मेलन : Rajendra Chaudhary

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी Rajendra Chaudhary ने बताया कि लोकसभा चुनावों से पूर्व समाजवादी पार्टी के संगठन को और अधिक मजबूती देने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र पर 03 अक्टूबर 2018 से 09 अक्टूबर 2018 तक समाजवादी पार्टी के बूथ प्रभारियों एवं बूथ कमेटी के एक दिवसीय सम्मेलनों का आयोजन होगा।

Rajendra Chaudhary ने बताया

राजेन्द्र चौधरी Rajendra Chaudhary ने बताया कि उत्तर प्रदेश के समस्त विधानसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर तक समाजवादी पार्टी के संगठन को सक्रिय बनाने एवं मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्य में युद्ध स्तर पर कार्य करने की आवश्यकता को दृष्टि में रखते हुए सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक दिवसीय सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया हैं। ये सम्मेलन दिनांक 03 अक्टूबर 2018 से 09 अक्टूबर 2018 के बीच सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

जनपदों में जहां पर 07 विधानसभाएं हैं वहां एक दिन में केवल एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जिन जनपदों में 07 से अधिक विधानसभाएं हैं उनमें एक दिन में दो विधानसभा क्षेत्रों में सम्मेलन आयोजित किए जा सकते हैं। जिन जनपदों में केवल 2 विधानसभा क्षेत्र हैं उनमें 2 दिन के अंतर से आयोजन की तारीख निश्चित की जा सकती है। जिन जनपदों में 03 विधानसभा क्षेत्र है वहां पर एक दिन के अंतराल पर आयोजन की तारीख तय की जा सकती है।

श्री चौधरी ने यह भी बताया कि समाजवादी पिछड़ा वर्ग सम्मेलन 25 सितम्बर 2018 से 02 अक्टूबर 2018 तक किये जा रहे है। अभी तक अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, भदोही और वाराणसी में हुए सम्मेलनों में बड़ी संख्या में निषाद, कश्यप, बाथम, बिंद, पाल, बघेल, प्रजाति, कुशवाहा, शाक्य, मौर्य, सैनी, राजभर, चैहान, तथा बियार समाज के लोगों की भागीदारी रही। 01 अक्टूबर 2018 को चंदौली तथा 02 अक्टूबर 2018 को सोनभद्र में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *