हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी 143वीं जयन्ती

रायबरेली। देश भर में आज लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयन्ती बड़े हर्षोल्लास व उत्साह के साथ मनाई गयी। इसी क्रम में जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित बचत भवन के सभागार और पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह कार्यालय में जयन्ती कार्यक्रम का आयोजन किया। वहीं विकास भवन के सभागार में मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार की अध्यक्षता में लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती कार्यक्रम को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। अधिकारियों ने उपस्थित कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता व अखण्डता को मजबूत करने के साथ साथ सरदार पटेल सहित अन्य महापुरूषों के पदचिन्हों पर चलते हुए देश व समाज के
प्रति जिम्मेदार रहने की शपथ दिलाई।

देश और समाज को मजबूत करने की शपथ

डीएम ने बचत भवन के सभागार में लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र के अनावरण व  माल्यार्पण कर उन्हे श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल को सच्ची श्रंद्धाजलि तभी है जब हम सरदार पटेल सहित महान पुरूषों के आदर्शो सिद्धान्तों पर चल कर राष्ट्रीय एकता अखण्डता को मजबूत करे तथा देश व समाज का विकास करें। सरदार पटेल का आदर्श जीवन दर्शन आज के इस आधुनिक युग में पहले से अधिक प्रासंगिक है। डीएम व अधिकारियों ने स्वतन्त्रता संग्राम के महान सेनानी लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयन्ती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में बचत भवन, विकास भवन, पुलिस अधीक्षक कार्यालय एवं स्टेडियम आदि में मनायी गयी।

रन फॉर यूनिटी दौड़ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना

एसपी सुजाता सिंह ने मोती लाल नेहरू स्टेडियम के प्रांगण में खेल अधिकारी द्वारा आयोजित रन फॉर यूनिटी दौड़ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया जो कि जेल रोड़, ड्रिग्री कालेज चौराहा, केनाल रोड़, पुलिस लाईन चौराहा से होती हुई स्टेडियम पर जाकर सप्ताह हुई। दौड़ में करीब 800 छात्र, छात्राए पुरूष व महिलाए उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रामेन्द्र मिश्र ने किया। मुख्य कोषाधिकारी जितेन्द्र सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *