Breaking News

उन्नाव गैंगरेप काण्ड : युवा रालोद ने दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

लखनऊ। युवा रालोद द्वारा उन्नाव गैंगरेप काण्ड के विरोध में जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर एक धरना आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने की। धरने में रालोद कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार और गैंगरेप काण्ड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह के विरोध में जमकर नारेबाजी करके भारी आक्रोश दर्ज कराया। धरने के उपरान्त महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिला मजिस्ट्रेट को सौंपा। धरने में मुख्य रूप से राष्ट्रीय महासचिव शिवकरन सिंह तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे भी मौजूद रहे।

धरने की अध्यक्षता करते हुये युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज पटेल ने कहा कि 4 जून 2017 को उन्नाव की एक 17 वर्षीय बालिका के साथ रेप हुआ जिसका आरोप भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगा उसके बाद 11 जून को पीडि़ता का अपहरण किया गया, 3 अप्रैल को पीडि़ता के पिता की पिटाई की गयी और उन्हें जेल भेज दिया गया। 9 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में पीडिता के पिता की मौत हो गयी। इसके बाद गवाह की संदिग्ध हालात में भी मौत हो गयी। जबकि विगत 12 जुलाई को पीडि़ता ने मा0 सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र लिखकर अपनी जान के खतरे के विषय में अवगत कराया था लेकिन 28 जुलाई को रायबरेली जा रही पीडि़ता की गाडी का ट्रक से एक्सीटेंड करवा दिया गया जिसमें उसकी चाची और मौसी की मौके पर ही मौत हो गयी है तथा पीडि़ता व केस की पैरवी कर रहे वकील की भी हालत नाजुक अवस्था में है।

रालोद नेताओं में सौपे गये ज्ञापन में मांग की कि उन्नाव काण्ड में मौत का शिकार हुये सभी लोगो के परिजनों को 50-50 लाख रूपये मुआवजा दिया जाय, उन्नाव काण्ड की जांच मा0 सर्वोच्च न्यायालय के सिटिंग जज के नेतृत्व में एसआईटी से करायी जाय जिससे दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो सके और पीडित परिवार को उचित न्याय मिल सके तथा पीडि़ता व वकील की नाजुक हालत को देखते हुये सरकारी खर्चे पर जैसे एम्स आदि चिकित्सा संस्थान में इलाज कराया जाय, आवश्यकता पड़ने पर विदेश से भी चिकित्सकों के दल को बुलाकर इलाज की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।

धरने में प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष वसीम हैदर, प्रदेश महासचिव रजनीकांत मिश्रा एवं किरन सिंह, प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, प्रदेश मीडिया प्रभारी जावेद अहमद, युवा रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल, प्रदेश सचिव बी0एल0 प्रेमी, मनोज सिंह चैहान, रमावती तिवारी, प्रीति श्रीवास्तव, चन्द्रकांत अवस्थी, युवा रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्विनी प्रताप सिंह, महासचिव अभिषेक बाजपेई, अजय मिश्रा, अनिल वर्मा, जिलाध्यक्ष बेलाप्रताप राजवंशी, सूरज, मनोहर मौर्या, रिजवाना, सुमित, सुरेश श्रीवास्तव, अनीता यादव, राजकुमारी, मीनू, दीनू, अग्गन मियां, महेश आदि रालोद नेता उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

यूपी में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव का कार्यक्रम जारी, 21 मार्च को होगा मतदान

यूपी विधान परिषद की रिक्त 13 सीटों के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर ...