Breaking News

यूरोपीय लीग में सर्वाधिक गोल करने के लिये छठी बार ‘गोल्डन शू किया हासिल.

बार्सिलोना के कैप्टन लियोनेल मेस्सी ने यूरोपीय लीग में सर्वाधिक गोल करने के लिये छठी बार ‘गोल्डन शू हासिल किया. मेस्सी ने लगातार तीसरे वर्ष यह पुरस्कार हासिल किया. उन्होंने इस वर्ष 36 गोल किये जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी पेरिस सेंट जर्मेन के कायलियान एमबापे से तीन गोल अधिक हैं. मेस्सी के बेटों थियगो  माटियो ने अपने पिता को ट्राफी सौंपी. मेस्सी ने यह ट्राफी अपने परिवार  साथी खिलाड़ियों को समर्पित की.

हाल ही में लियोनल मेसी रिकॉर्ड छठी बार फीफा ‘फुटबॉलर ऑफ द ईयर’ बने
बार्सिलोना के कैप्टन लियोनल मेसी ने रिकॉर्ड छठी बार इस खिताब पर अपना अतिक्रमण जमाया. मेसी इससे पहले 2009, 2010, 2011, 2012  2015 में यह पुरस्कार जीत चुके हैं.

फीफा बेस्ट ‘प्लेयर ऑफ द ईयर’ की खिताबी दौड़ में मेसी  रोनाल्डो के नाम आगे चल रहे थे, लेकिन आखिर में मेसी ने बाजी मार ली. खिताब की दौड़ में इन दोनों दिग्गजों के अतिरिक्त नीदरलैंड के फुटबॉलर वर्जिल वान दिक भी शामिल थे.

बार्सिलोना के कैप्टन ने रिकॉर्ड छठी बार इस खिताब पर अपना अतिक्रमण जमाया. मेसी इससे पहले 2009, 2010, 2011, 2012  2015 में यह पुरस्कार जीत चुके हैं. 2007 में ब्राजील के काका के यह अवॉर्ड जीतने के बाद 2017 तक इस अवॉर्ड पर मेसी  रोनाल्डो का ही अतिक्रमण रहा है. पुर्तगाल के रोनाल्डो भी पांच बार यह अवॉर्ड जीत चुके हैं.

About Samar Saleel

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...