SSC : सीबीआई की मांग ,पुलिस ने किया लाठी चार्ज

हाल ही में SSC (कर्मचारी चयन आयोग ) में हुए पेपर लीक में अभ्यर्थी अपनी मांग को न पूरा होते देख कल हजारों की संख्‍या में लुटियंस दिल्ली में वि‍रोध करने के लिए इकठ्ठा हुए थे। लेकिन वि‍रोध कर रहे प्रदर्शनकारि‍यों को रोकने ल‍िए लिए पुलिस ने लाठियां चला दी जिसमे कई अभ्यर्थी घायल हो गए।

SSC पेपरलीक की सीबीआई से जाँच की मांग

हाल ही में SSC (कर्मचारी चयन आयोग) के पेपर में सीजीएल के प्रश्न-पत्र लीक होने की बात सामने आई थी जिसके बाद अभ्यर्थियों का गुस्सा फूट पड़ा था। अभ्यर्थी इस मामले की जांच को लेकर लगातार व‍िरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन के चलते एसएससी कैंडीटेड कल हजारों की संख्‍या में लुटियंस दिल्ली में इकट्ठा हुए। व‍िरोध-प्रर्दशन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग थी की इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए। साथ ही अभ्यर्थियों की यह भी मांग है कि कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के मंत्री जितेंद्र सिंह इस मामले में कुछ भी नहीं कर पाने के चलते इस्तीफ़ा दें।

पुल‍िस ने बलपूर्वक अभ्यर्थियों को खदेड़ा

विरोध प्रदर्शन कर रहे अभर्थियों ने कहा की वे पहले से तय युवा हल्ला बोल कार्यक्रम के लिए एकत्रित हुए थे। इस दौरान लोग संसद भवन की तरफ शांत‍िपूर्वक बढ़ रहे थे तो पुल‍िस ने उन्‍हें रोकने के ल‍िए हथ‍ियारों का इस्‍तेमाल क‍िया था। इस दौरान कई कैंडीडेट को काफी चोंटे भी आई हैं।
उन्होंने कहा की उनकी मांग पर कोई ध्‍यान नहीं द‍िया जा रहा है। जब कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के मंत्री उनकी वास्तविक मांगों को नहीं सुन सकते हैं तो उनका इस्‍तीफा दे देना ही ठीक है।

About Samar Saleel

Check Also

धारा 370 को लेकर दायर याचिका पर SC ने लगाई फटकार, CJI ने कहा- ‘ये किस तरह की याचिका है’

अनुच्छेद 370 को लेकर दायर की गई याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *