School bus : खाई में गिरी बस,27 बच्चो समेत 30 की गयी जान

हिमाचल प्रदेश में बच्चो से भरी बस एक हादसे का शिकार हो गयी। यहां नूरपूर-चंबा राजमार्ग पर गुर्चल के पास एक School bus गहरी खाई में ग‍िर गई। हादसे में 27 स्‍कूली बच्‍चों समेत 30 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे को लेकर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गहरा दुख व्‍यक्‍त क‍िया है।

वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक स्कूल की थी School bus

बच्चो से भरी बस के साथ ये घटना तब हुई जब बच्चे घर जा रहे थे। स्‍कूली बच्‍चों से भरी बस खाई में गि‍रने की सूचना म‍िलते ही बस सवार बच्चों के माता-पिता घटनास्थल पर पहुंच गए।इसमें 27 मासूमों सह‍ित सहित 30 लोगों ने अपनी ज‍िंदगी गवाई है। ये सभी बच्‍चे वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक स्कूल के के थे।

वहीं कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने बताया है क‍ि स्कूल बस के 67 वर्षीय चालक मदन लाल और दो शिक्षिकाओं की भी बच्‍चों के साथ मौत हो गई है।

इस हादसे को लेकर हि‍माचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गहरा दुख व्‍यक्‍त क‍िया है। इसके अलावा उन्‍होंने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये की तत्काल मदद देने का ऐलान कि‍या है। वहीं इस संबंध में एक अध‍िकारी का कहना है क‍ि मजिस्ट्रेट स्तरीय जांच का आदेश द‍िए गए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

देश के कई राज्यों में जारी है भारी बारिश का कोहराम, मौसम विभाग ने इन इलाको में जारी किया हाई अलर्ट

देश के कई राज्यों में बारिश का कोहराम जारी है. उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *