Madhya Pradesh: नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

Madhya Pradesh में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी को अंजाम दिया। दरअसल आनंदम विभाग के जरिए लोगों को आनंदित करने के लिए ठगों ने ​बेरोजगारों को निशाना बनाया। मंडला जिले में आनंदम विभाग में सरकारी नौकरी देने के नाम पर बेरोजगार युवक-युवतियों को से लाखों रुपए की मांग की जाती थी। जिसके बाद उन्हें नौकरी दिलाने के लिए आश्वासन दिया जाता था।

Madhya Pradesh, प्रतिष्ठित अखबारों ने निकाली थी वैकेंसी

नौकरी के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए मास्टर माइंड बकायदा बड़े प्रतिष्ठित अखबारों में नौकरी का विज्ञापन निकालते थे। जिसके बाद लोगों को नौकरी के लिए संपर्क करने पर काल करके उन्हें अपने पास बुलाकर बात करते थे। जिसके बाद वह नौकरी का झांसा देकर लाखों रूपये की ठगी को अंजाम देते थे।

जिला प्रशासन की लापरवाही नहीं लेते संज्ञान

नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार होने वाले युवकों की शिकायतों को जिला प्रशासन सुनने को तैयार नहीं होता है। प्रशासन की लापरवाही के कारण अब तक मामला ठण्डे बस्ते में पड़ा रहा। वहीं ठगों के अधिकतर मामलों में देखा गया है कि किसी न किसी बड़े नेता या अधिकारी से होते हैं। जिससे बेरोजगार युवकों को बेवकूफ बनाकर ठगी का ​शिकार बनाया जाता है।

क्लब संचालक रविंद्र पटेल ने 53 बेरोजगार युवक युवतियों का ठगा

आनंदम विभाग के अंतर्गत संचालित दिव्यांग चलित एम्बुलेंस सेवा में सरकारी नौकरी देने के नाम पर क्लब संचालक रविंद्र ​पटेल ने लगभग 53 बेरोजगार युवक युवतियों को लाखों का चूना लगाया। मामला उजागर होने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। मामला उजागर होता देख आरोपी कार्यालय पर ताला लगाकर फरार हो गया।

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *